News Nation Logo

निगम पार्षद गीता रावत घूस लेते गिरफ्तार, एंटी करप्शन ब्रांच ने रंगे हाथों पकड़ा

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 18 Feb 2022, 06:41:35 PM
GEETA RAWAT AAP

गीता रावत, AAP (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

नई दिल्ली:  

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की निगम पार्षद गीता रावत (Geeta Rawat) को सीबीआई की एंटी करप्शन ब्रांच ने रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. दिल्ली में सरकारी काम करने के लिए रिश्वत की डिमांड की गई थी. आरोपी महिला प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र स्थित विनोद नगर वॉर्ड से पार्षद है.पूर्वी दिल्ली के वार्ड नंबर 217/10E वेस्ट विनोद नगर की पार्षद गीता रावत के खिलाफ शुक्रवार दोपहर सीबीआई ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

एक मूंगफली व्यापारी के जरिए गीता रावत के पास रिश्वत की कमाई जाती थी. मूंगफली वाले सनाउल्लाह के पिता को इस बात का पता चला कि उनके बेटे को किसी ने पकड़ रखा है, तो वह दौड़कर निगम पार्षद के ऑफिस पर गए, वहां जब उन्होंने पूछा कि आपने मेरे बेटे को क्यों पकड़ा है? तो वहां मौजूद सिविल ड्रेसधारी लोगों ने कहा कि हम सीबीआई वाले हैं और अभी आपको पता चल जाएगा कि हमने आपके बेटे को क्यों पकड़ा है. उसके बाद मूंगफली वाले के पिता को पता चला कि रिश्वत के पैसे सनाउल्लाह के जरिए निगम पार्षद गीता रावत के पास जाते थे.

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने ठाणे और दिवा को जोड़ने वाली रेलवे लाइनों को राष्ट्र को समर्पित किया

सीबीआई ने नोटों पर कलर लगाकर मूंगफली वाले को पैसे दिए, जब वही नोट गीता रावत के पास पहुंचे तो सीबीआई ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया. इसके बाद नोटों की जांच की गई तो वही कलर लगे नोट बरामद हुए. आगे की कार्यवाही के लिए सीबीआई अब आरोपी मूंगफली विक्रेता सनाउल्लाह और निगम पार्षद गीता रावत को अपने साथ ऑफिस ले गई.

First Published : 18 Feb 2022, 06:41:35 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.