News Nation Logo
Banner

Corona Lockdown: कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने News Nation से कही ये बातें

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. अब तक मिले आंकड़े के मुताबिक 4898 लोग वायरस से पीड़ित बताए गए हैं, जिनमें से 1431 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि 64 लोगों की यहां मौत हुई है

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 05 May 2020, 04:17:36 PM
satyendra Jain

Delhi Health Minister Satyendra Kumar Jain (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (CoronaVirus Covid-19) की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. अब तक मिले आंकड़े के मुताबिक 4898 लोग वायरस से पीड़ित बताए गए हैं, जिनमें से 1431 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि 64 लोगों की यहां मौत हुई है. वहीं दिल्ली में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के अब तक 45 जवान कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं, 43 सुरक्षा में और 2 दिल्ली पुलिस के साथ तैनात थे.

राजधानी में बढ़ते कोरोना के मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने न्यूज नेशन से बातचीत में कहा कि एक साथ मामले बढ़ने की वजह बहुत सारे टेस्ट पेंडिंग हो गए थे, जिनकी रिपोर्ट 4-5 दिन से मंगवाई जा रही है.

ये भी पढ़ें: देश के ज्यादातर हिस्सों में फिर खुलीं शराब की दुकानें, जमकर हुआ लॉकडाउन का उल्लंघन

वहीं उन्होंने आगे कहा, 'कोरोना संकट के दौरान कम हुआ टैक्स कलेक्शन पिछले महीने 10% टैक्स कलेक्शन हुआ है. इससे तो काम चलेगा नहीं डॉक्टर्स ,नर्सेज सब की तनख्वाह देनी है. इसी की वजह से पेट्रोल डीज़ल पर टैक्स बढ़ाया गया है. 

वहीं दिल्ली में शराब पर इतना ज्यादा टैक्स लगाने पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोरोना काल के समय में सोशल डिस्टनसिंग तो रहनी ही चाहिए इसलिए 70% टैक्स इसलिए ही बढ़ाया गया है कि भीड़ कम हो. उन्होंने ये भी कहा कि केंद्र ने लॉकडाउन खोला इसलिए हमने भी खोला है, हम तो उन्हें की गाइडलाइन को फॉलो कर रहे हैं.

बता दें कि देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 46,433 हो गयी है. इस आंकड़े में 32,138 लोग अभी भी कोरोना पॉजिटिव हैं, जबकि 12,726 लोगों को ईलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक मंगलवार सुबह तक देश भर में मरने वालों की संख्या 1568 हो गयी थी.

ये भी पढ़ें: प्रयागराज में एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव, क्षेत्र में मचा हड़कंप

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार सुबह तक अंडमान निकोबार में 33 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, लेकिन इनमें से 32 को अब तक इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

First Published : 05 May 2020, 04:15:15 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो