News Nation Logo

बीजेपी ने केजरीवाल सरकार से पूछे ये 5 सवाल, मोहल्ला क्लिनिक को बताया भ्रष्टाचार का जरिया

कोरोवायरस को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उनसे पांच सवाल पूछे हैं. आदेश गुप्ता ने केजरीवाल के मोहल्ला क्लिनिक योजना को भ्रष्टाचार करने का जरिया बताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 28 May 2021, 02:37:38 PM
CM Arvind Kejriwal

CM Arvind Kejriwal (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोवायरस को लेकर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उनसे पांच सवाल पूछे हैं. आदेश गुप्ता ने केजरीवाल के मोहल्ला क्लिनिक योजना को भ्रष्टाचार करने का जरिया बताया है.  इसके साथ ही  वैक्सीनेशन और कोरोना टेस्टिंग को लेकर भी दिल्ली सरकार को सवालों के कटघेरे में खड़ा किया है.  आदेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री वैक्सीन को लेकर डर का माहौल बना रहे है. केंद्र सरकार से वैक्सीन खरीदने की अनुमति मिलने के बावजूद अब बैक फुट पर है. हकीकत यह है कि मॉडर्ना और फाइजर जुलाई 2022 से पहले वैक्सीन की सप्लाई ही नहीं कर पाएंगे बावजूद इन कंपनियों से बात करते है.

और पढ़ें: केजरीवाल का बड़ा ऐलान- 31 मई से दिल्ली में शुरू होगी अनलॉक की प्रक्रिया

दिल्ली भाजपा ने केजरीवाल सरकार से पूछे पांच सवाल-

1. कोरोना महामारी के समय जब दिल्ली के जरुरतमंद लोगों को इलाज की सख्त जरुरत थी. तब 'आप' के वर्ल्ड क्लास मोहल्ला क्लिनिक बंद क्यों थे?

2. दिल्ली के सभी डॉक्टर्स जब अपने घर से कंसल्टेशन दे रहे थे, उसके विपरित केजरीवाल सरकार के महोल्ले-क्लीनिक के डॉक्टरों ने सामान्य बीमारी अथवा कोरोना बीमारी की फिजिकल या वर्चुअल कंसल्टटेशन न देकर अफरा-तफरी का माहौल क्यों पैदा किया?

3. केजरीवाल सरकार द्वारा मोहल्ला क्लिनिक के खोलने के पीछ की सोच सिर्फ इसकी आड़ में भ्रष्टाचार करना ही था क्या? जनता की गाढ़ी कमाई से खिलवाड़ क्यों ?

4. केजरीवाल सरकार के तथाकथित वर्ल्ड क्लास मोहल्ला क्लिनिक का कोरोना काल में इलाज से कोई सरोकार नहीं रहा, मोहल्ला क्लिनिक सिर्फ आप के विज्ञापन का अड्डा ही क्यों है?

5. कोरोना महामारी के समयय केजरीवाल सरकार के मोहल्ला क्लिनिक में टेस्टिंग और वैक्सीनेशन ना करवाने का क्या कारण था?

वहीं वैक्सीन पर दिल्ली सरकार ने एक बार फिर कहा है कि दिल्ली में वैक्सीन की बहुत ज्यादा कमी हो गई है. 18 से 44 साल के युवाओं के लिए वैक्सीन खत्म हो चुकी है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में वैक्सीन की खरीद के लिए भारत सरकार को ही पहल करनी पड़ेगी. विदेशी कंपनियों ने राज्यों को वैक्सीन बेचने से इनकार कर दिया है. इन कंपनियों का कहना है कि वह राज्य सरकारों से नहीं बल्कि केंद्र सरकार से वैक्सीन खरीद पर बात करेंगे.

सीएम ने कहा कि यह समय वैक्सीनेशन सेंटर बढ़ाने का था, लेकिन वैक्सीन की कमी के चलते दिल्ली समेत पूरे देश में वैक्सीनेशन सेंटर बंद होते जा रहे हैं, यह अच्छी बात नहीं है. मैं उम्मीद करता हूं कि जल्दी से जल्दी युद्ध स्तर पर वैक्सीन की सप्लाई की जाएगी, ताकि सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके.

दिल्ली सरकार का कहना है कि इस समय दिल्ली में वैक्सीन आपूर्ति की दिक्कत आ रही है. वैक्सीन की बहुत ज्यादा कमी हो गई है. 18 से 44 साल के युवाओं के लिए वैक्सीन दिल्ली में खत्म हो गई है, लेकिन अभी 44 साल से ऊपर वाले ग्रुप के लिए सरकार ने अभी कोविशील्ड की वैक्सीन थोड़े दिनों के लिए बंद की है. मैं उम्मीद करता हूं कि केंद्र सरकार भी प्रयास कर रही है कि जल्दी से दिल्ली को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन मिलेगी, ताकि हम वैक्सीनेशन की कम हुई गति को बढ़ा सकेंगे. दिल्ली में वैक्सीनेशन के लगभग सारे सेंटर बंद हो गए हैं.

केजरीवाल ने कहा कि यह स्थित सिर्फ दिल्ली में ही नहीं है, बल्कि पूरे देश भर में ऐसा देखा जा रहा है. देश भर में कई राज्यों के अंदर सेंटर बंद होते जा रहे हैं. यह तो ऐसा समय था, जब हमें सेंटर बढ़ाने चाहिए थे. हमें ज्यादा से ज्यादा सेंटर खोलने चाहिए थी, लेकिन देश भर में सेंटर बंद हो रहे हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमने केंद्र सरकार को लिखा है कि दिल्ली को प्रतिमाह कम से कम 80 लाख वैक्सीन चाहिए. हमने कई बार लेटर भी भेजा हैं. मैंने खुद प्रधानमंत्री को लिखा है. इसके अलावा, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी लिखा है, लेकिन अभी तक वैक्सीन की कमी तो है ही.

सीएम के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मॉडर्ना और फाइजर दोनों ने बोला है कि उनकी वैक्सीन के ट्रायल हो चुके हैं और उनकी वैक्सीन बच्चों के लिए उपयुक्त है. लेकिन अभी तक हमारे देश में उन दोनों वैक्सीन को इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं मिली है. मैं समझता हूं कि केंद्र सरकार को इसमें अब देरी नहीं करनी चाहिए और जितनी भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वैक्सीन उपलब्ध हैं, सबको हमारे देश के अंदर इस्तेमाल करने की इजाजत हो, खासतौर पर बच्चों के लिए जो उपयुक्त वैक्सीन मिल रही हैं.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि स्पूतनिक वैक्सीन के लिए हमारी बातचीत चल रही है. कल भी स्पूतनिक के साथ हमारे अधिकारियों की बैठक हुई. वे वैक्सीन देना चाहते हैं, लेकिन कितनी वैक्सीन देंगे, इस पर अभी बातचीत चल रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 May 2021, 02:19:36 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो