logo-image

Corona के बढ़ते खतरे के बीच क्या दिल्ली में फिर बंद होने जा रहे स्कूल? जानें यहां

Coronavirus in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर दिल्ली सरकार और हेल्थ डिपार्टमेंट  की टेंशन बढ़ा दी है

Updated on: 05 Apr 2023, 01:03 PM

highlights

  • दिल्ली में कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है
  • कोरोना केसों के बढ़ने से लोगों के मन में स्कूलों को लेकर तमाम सवाल उठने लगे हैं
  • स्टूडेंट्स के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या कोरोना केसों के बढ़ने से स्कूल बंद कर दिए जाएंगे

New Delhi:

Coronavirus in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस का खतरा एक बार फिर तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है. जिसको लेकर दिल्ली सरकार और हेल्थ डिपार्टमेंट  की टेंशन बढ़ा दी है. वहीं, कोरोना केसों के बढ़ने से लोगों के मन में स्कूलों को लेकर तमाम सवाल उठने लगे हैं. पैरेंट्स और स्टूडेंट्स के मन में सवाल उठ रहा है कि क्या कोरोना केसों के बढ़ने से स्कूल बंद कर दिए जाएंगे? हालांकि स्कूल प्रशासन की तरफ से स्कूलों को लेकर अभी तक कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है. 

Coronavirus: कोरोना वायरस ने फिर बजाई खतरे की घंटी, 24 घंटे में मिले इतने केस

पिछले 24 घंटे में 216 लोगों ने कोरोना को मात दी है

दरअसल, दिल्ली में तेजी के साथ बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते लोग अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर काफी चिंतित हैं. हालांकि माना जा रहा है कि कोरोना के बढ़ते केसों के बीच केजरीवाल सरकार जल्द ही कोई बड़ा कदम उठा सकती है. आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना केसों का आंकड़ा 500 को पार कर गया है. सक्रिय केसों की बात करें तो यहां फिलहाल 1710 कोविड 19 के एक्टिव केस हैं. हालांकि पिछले 24 घंटे में 216 लोगों ने कोरोना को मात दी है. दिल्ली में सोमवार और रविवार को कोरोना के क्रमशः 293 व 429 केस दर्ज किए गए थे. 

Weather Update: फरवरी में अप्रैल जैसी गर्मी और अप्रैल में फरवरी सी ठंड, अब बारिश का दौर होगा शुरू

भारत में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 4,435 नए मामले दर्ज 

केंन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में आज यानी बुधवार को कोरोना वायरस के 4,435 नए मामले दर्ज किए गए हैं. कोरोना केसों का यह आंकड़ा पिछले 163 दिनों (5 महीने और 13 दिन) में एक दिन में मिले मामलों का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 23,091 हो गई. आपको बता दें कि पिछले साल 25 सितंबर को कुल 4,777 मामले दर्ज किए गए थे.