logo-image

दिल्ली में 81 जगहों पर हफ्ते में इतने दिन लगाई जाएगी कोरोना वैक्सीन, CM केजरीवाल बोले- केंद्र से मिलीं इतनी डोज

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सरकार पूरी तरह से तैयार है और 16 जनवरी को दिल्ली में 81 जगहों पर वैक्सीन लगाई जाएगी.

Updated on: 15 Jan 2021, 02:07 PM

नई दिल्ली:

पूरे देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है. टीकाकरण को लेकर दिल्ली सरकार ने भी तैयारी पूरी कर ली है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सरकार पूरी तरह से तैयार है और 16 जनवरी को दिल्ली में 81 जगहों पर वैक्सीन लगाई जाएगी. उन्होंने बताया कि एक जगह पर लगभग 100 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने बताया कि हफ्ते में 4 दिन वैक्सीन लगाई जाएगी.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए चीन के वुहान पहुंची WHO की टीम 

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि हफ्ते में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को वैक्सीन लगाई जाएगी. बाकी दिन अन्य बीमारियों की वैक्सीन लगेगी और हम नहीं चाहते कि इस वैक्सीन की वजह से अन्य बीमारियों के ग परेशान हैं. एक व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की दो डोज लगेंगी. शुरुआत में हम 81 सेंटर पर वैक्सीनेशन शुरू कर रहे हैं, इसे कुछ दिनों में बढ़ाकर 175 सेंटर कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Corona का दूसरा साल अधिक कठिन हो सकता है: WHO 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि 8100 लोगों को शुरू में रोजाना टीका लगेगा. दिल्ली में 2,40,000 स्वास्थ्य कर्मियों ने रजिस्टर किया है. उन्होंने बताया कि पूरी दिल्ली में 1,000 सेंटर वैक्सीनेशन के लिए तैयार किए जा रहे हैं. केंद्र सरकार से हमें अब तक 2,74,000 वैक्सीन की डोज मिली हैं, ये लगभग 1,20,000 स्वास्थ्य कर्मियों के लिए काफी हैं. केजरीवाल ने कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि बाकी की वैक्सीन भी हमें जल्द मिल जाएंगी.