logo-image

दिल्ली के सरदार पटेल अस्पताल में 250 बेड खाली, लेकिन भर्ती नहीं किए जा रहे मरीज

दिल्ली कैंट में स्थित सरदार पटेल कोविड सेंटर का हाल और बुरा है. अस्पताल के पोर्टल में 250 बेड्स खाली दिखा रहे हैं, लेकिन अस्पताल में मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है. ऐसी स्थिति में मरीज अस्पताल के बाहर ही तड़प रहे हैं. 

Updated on: 24 Apr 2021, 03:21 PM

highlights

  • दिल्ली में कोरोना से हालात काफी खराब, स्वास्थ्य सेवा बेहाल
  • सरदार पटेल कोविड अस्पताल में मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा
  • DRDO ने इस अस्पताल को बनाकर दिल्ली सरकार को सौंप दिया था

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. हर रोज कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. स्वास्थ्य सेवाएं एकदम से चरमरा चुकी है. अस्पतालों में बेड्स की कमी तो पहले से थी अब ऑक्सीजन के अभाव में मरीज तड़प-तड़प कर दम तोड़ रहे हैं. वहीं दिल्ली कैंट में स्थित सरदार पटेल कोविड सेंटर का हाल और बुरा है. अस्पताल के पोर्टल में 250 बेड्स खाली दिखा रहे हैं, लेकिन अस्पताल में मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है. ऐसी स्थिति में मरीज अस्पताल के बाहर ही तड़प रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- LIVE: ऑक्सीजन संकट पर हाईकोर्ट सख्त, दिल्ली और केंद्र सरकार को दिए आदेश

दिल्ली कैंट में स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल के पोर्टल पर 250 बेड्स खाली दिख रहे हैं. बेड्स खाली देखकर बड़ी संख्या में मरीज यहां आ रहे हैं, लेकिन अस्पताल उन्हें भर्ती नहीं कर रहा है. जिसके कारण अस्पताल के बाहर खड़ी एंबुलेंस में ही मरीज इलाज के अभाव में तड़प रहे हैं. DRDO ने इस अस्पताल को बनाकर दिल्ली सरकार को सौंप दिया था. इस अस्पताल में लगभग 1000 बेड्स हैं. इस अस्पताल को कोविड मरीजों के इलाज के लिए ही निर्मित किया गया था. 

अस्पताल के बाहर एक बैनर लगा हुआ है, जिसमें दिल्ली सरकार के द्वारा निर्देशित मरीजों को ही यहां भर्ती किए जाने की बात लिखी हुई है. अस्पताल के पोर्टल पर अभी भी 250 बेड्स खाली दिख रहे हैं, लेकिन हालात ये हैं कि रात से 200 से 250 मरीज यहां एंबुलेंस से पहुंच चुके हैं, लेकिन उनको भर्ती नहीं किया जा रहा है. देर रात से अब तक 2 मरीजों की मौत भी हो चुकी है. मरीज के परिजन लगातार परेशान हो रहे हैं. लेकिन अस्पताल प्रशासन उनसे बात करने तक को तैयार नहीं है. 

ये भी पढ़ें- ऑक्सीजन की सप्लाई में कोई भी दिक्कत डालेगा, हम उसे लटका देंगे, दिल्ली हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी

अस्पताल प्रशासन दिल्ली सरकार के नियमों का हवाला देकर तीमारदारों को भगा दे रहा है. दिल्ली में जब बेड्स की इतनी किल्लत है उसके बाद भी दिल्ली सरकार के इस अस्पताल में इतनी लापरवाही बरती जा रही है. तीमारदारों के अनुसार अस्पताल प्रशासन दिल्ली सरकार से परमीशन लाने की बात कह रहे हैं. लोगों का कहना है कि इस अस्पताल में सिर्फ राजनीति हो रही है, लोग मर रहे हैं लेकिन कोई पूछने वाला है.