News Nation Logo
Banner

दिल्ली में कोरोना बेकाबू, मनीष सिसोदिया ने मांगी सेना की मदद

दिल्ली में कोरोना के बेकाबू होते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने सेना की मदद मांगी है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर सेना की मदद मांगी है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 03 May 2021, 11:54:38 AM
Manish Sisodiya

दिल्ली में कोरोना बेकाबू, मनीष सिसोदिया ने मांगी सेना की मदद (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना के बेकाबू होते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने सेना की मदद मांगी है. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखकर सेना की मदद मांगी है. पत्र में कहा गया कि डीआरडीओ ने जिस तरह एक हॉस्पीटल तैयार किया है, उसी तरह और हॉस्पीटल तैयार किए जाएं. ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर बाकी व्यवस्थाओं के लिए भी आर्मी की मदद मांगी गई है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना ऑक्सीजन की निर्धारित कोटे की ऑक्सीजन आपूर्ति कल भी नहीं मिली है. उन्होंने बताया कि रविवार को 590 मेट्रिक टन में से सिर्फ 440 टन ही ऑक्सीजन मिल पाई. दिल्ली सरकार के मुताबिक दिल्ली को 976  मेट्रिक टन ऑक्सीजन की जरूरत है. 

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 24 लोगों की मौत

18+ को वैक्सनेशन शुरू
दिल्ली में आज से 18-44 साल की उम्र के लोगों को वैक्सीन (Delhi Vaccination) लगाई जा रही है. दिल्ली को 4.5 लाख वैक्सीन मिल गई है. जैसे-जैसे दिल्ली को वैक्सीन की खेप मिलेगी टीकाकरण अभियान को तेज किया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील कि है की ऑनलाइन पंजीकरण में मिले समय पर ही वैक्सीनेशन सेंटर पर आएं. 18 साल से उपर के लोगों के लिए शनिवार से वैक्सीन लगाने की सांकेतिक शुरूआत हो चुकी है. दिल्ली को मिली 4.5 लाख वैक्सीन दिल्ली के सभी जिलों में वैक्सीन वितरित की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः कोरोनाः योगी सरकार का बड़ा फैसला, यूपी में दो दिन के लिए और बढ़ा लॉकडाउन

दिल्‍ली में कोरोना के 25,219 केस 
दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 25,219 नए मामले सामने आए जबकि एक ही दिन में कोविड-19 के सर्वाधिक 412 मरीजों ने दम तोड़ दिया. राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 31.61 फीसदी हो गई है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राजधानी में शुक्रवार को 375 मरीजों की मौत हुई थी जबकि बृहस्पतिवार को 395, बुधवार को 368, मंगलवार को 381 और सोमवार को 380 मरीजों की जान गई थी. दिल्ली में अब तक संक्रमण के 11,74,553 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 10.61 लाख मरीज ठीक हुए हैं जबकि इस घातक वायरस के कारण 16,559 लोगों की मौत हो चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 May 2021, 11:28:21 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.