News Nation Logo
Banner

दिल्ली में कोरोना के 6608 नए केस, पिछले 24 घंटे में 118 लोगों की मौत

दिल्ली में शुक्रवार से कोरोना को लेकर घर-घर सर्वे शुरू हो रहा है. कोरोना को लेकर होने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा सर्वे होगा. गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच हुई बैठक में इस सर्वे पर सहमति बनी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 21 Nov 2020, 10:31:36 AM
Corona Cases in Delhi

दिल्ली कोरोना अपडेट (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना संक्रमण का संकट बढ़ता जा रहा है. संक्रमण पर काबू पाने की हर कोशिश नाकाम हो रही है. दिल्ली में रोज कोरोना के नए आंकड़े बढ़ रहे हैं. दिल्ली में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या 8 हजार 159 तक पहुंच गई है. शुक्रवार देर रात तक के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना से 118 लोगों की मौत हुई, जबकि 6608 कोरोना के नए केस सामने आए हैं. जिसके साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा  5.17 लाख से अधिक पहुंच गया है. वहीं यह आंकड़ा गुरुवार को दर्ज किए गए आंकड़े से ज्यादा है. गुरुवार को दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में कुल 98 मरीजों की मौत हुई थी.

यह भी पढ़ें : सिब्बल के बाद अब चिदंबरम ने हार के लिए कांग्रेस नेतृत्व पर उठाए सवाल

दिल्ली में शुक्रवार से कोरोना को लेकर घर-घर सर्वे शुरू हो रहा है. कोरोना को लेकर होने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा सर्वे होगा. गृह मंत्री अमित शाह और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बीच हुई बैठक में इस सर्वे पर सहमति बनी थी. सर्वे के दौरान 9500 टीमें 13-14 लाख घरों में जाएंगी. हर टीम में 2 से 5 लोग होंगे. यह दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की टीमें होंगी.

यह भी पढ़ें : भारत में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 564 मौतें, 46232 नए केस

दिल्ली के 11 ज़िलों में करीब 57 लाख लोगों की सर्वे के दौरान जांच की जाएगी. यानी यह दिल्ली की चौथाई आबादी पर सर्वे होगा. खास बात यह है कि घनी आबादी और कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों का भी सर्वे होगा. बता दें कि दिल्ली सरकार एक पॉजिटिव मामला सामने आने पर उसके संपर्क में आने वाले 16 लोगों की फोन पर कांटेक्ट ट्रेसिंग कर रही है, लेकिन इस सर्वे टीम को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का काम फेस टु फेस करना है. 

First Published : 21 Nov 2020, 10:31:36 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.