logo-image

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में शीतलहर का कहर, यलो अलर्ट जारी

उत्तर, मध्य और उत्तर-पूर्व भारत के राज्यों में कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है. दिल्ली के साथ पूरे एनसीआर में शीतलहर का असर देखने को मिल रहा है.

Updated on: 26 Dec 2022, 08:25 AM

highlights

  • रविवार को रात में तापमान गिरकर 5.3 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया
  • सोमवार को तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया
  • तटीय तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश होने आसार है

नई दिल्ली:

Weather Update: उत्तर, मध्य और उत्तर-पूर्व भारत के राज्यों में कड़कड़ाती ठंड पड़ रही है. दिल्ली के साथ पूरे एनसीआर में शीतलहर का असर देखने को मिल रहा है. राजधानी के साथ पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में भी ठंड का वेग तेज होता दिखाई दे रहा है. यहां पर भी शीतलहर की स्थिति गंभीर हो रही है. हालांकि दिल्ली-एनसीआर में धूप तो खिलेगी. मगर कड़ाके की ठंड से राहत मिलती नहीं दिख रही है. गौरतलब है कि राजधानी में रविवार को रात में तापमान गिरकर 5.3 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. वहीं, दिल्ली के रिज क्षेत्र में न्यूनतम तापमान 3 डिग्री तक दर्ज किया गया.

वहीं आज यानि सोमवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुसार, अगले चार दिनों तक उत्तर-मध्य भारत में शीतलहर से कोई राहत नहीं मिलती दिख रही है. दिल्ली में यलो अलर्ट जारी किया गया है. रात के तापमान में और गिरावट हो सकती है. मौसम विभाग का कहना है कि हिमाचल प्रदेश   और उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर इस सप्ताह बर्फ पड़ने की संभावना नहीं है. 

ये भी पढ़ें: Pralay Missile को मिली मंजूरी, चीन-पाक सीमा पर तैनात होगी रॉकेट आर्मी

बीते 24 घंटों में देश भर में मौसम का हाल 

तटीय तमिलनाडु में  पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हुई. आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तट, बिहार के कई भागों, दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश के साथ   असम के पूर्वी भागों में हल्की बारिश के कारण ठंड बढ़ गई है. पंजाब और हरियाणा के कई भागों में कड़ाके की ठंड देखी जा सकती है. हिमाचल प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कई स्थानों पर शीत लहर की स्थिति है. पंजाब के साथ ओडिशा के कई भागों के साथ-साथ उत्तर पश्चिमी राजस्थान, हरियाणा और त्रिपुरा के एक दो स्थानों  पर घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद है.