logo-image

Delhi: सीएम केजरीवाल बोले- दिल्ली की कच्ची कॉलोनियों के कार्यों को नहीं रुकने देंगे

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बिजवासन विधानसभा क्षेत्र के महिपालपुर एक्सटेंशन में कई विकास कार्यों का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि मैं कच्ची कॉलोनियों के कार्यों को रुकने नहीं दूंगा.

Updated on: 24 Sep 2023, 06:13 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बिजवासन विधानसभा क्षेत्र के महिपालपुर एक्सटेंशन में कई विकास कार्यों का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि मैं कच्ची कॉलोनियों के कार्यों को रुकने नहीं दूंगा. हमने महिपालपुर में 8 करोड़ रुपये की लागत से 52 गलियों में 4 किलोमीटर सड़कें और नालियां बनवाई हैं. इस विकास कार्यों से 20 हजार लोगों को लाभ मिलेगा. उन्होंने आगे कहा कि केजरीवाल पैसा नहीं खाता है. हम एक-एक पैसा बचाकर लोगों पर खर्च करते हैं. राजनीति में हम सिर्फ चुनाव जीतने के लिए नहीं आए हैं, बल्कि देश बनाने और जनता की सेवा करने के लिए आए हैं.

यह भी पढ़ें : India-China Dispute: भारत-चीन सीमा को लेकर मोदी सरकार ने क्या उठाया है बड़ा कदम? BRO DG ने बताया

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आज आप लोगों से वोट मांगने नहीं आया हूं, बल्कि आपके काम की बात करने के लिए आया हूं. महिपालपुर एक्सटेंशन के के-2 ब्लॉक की सारी सड़कें और गलियां बनकर तैयार हो गई हैं. मैंने इन गलियों को बनवाने के लिए बजट स्वीकृत किया और पूरा कार्य करवाया. मैं न नेता हूं और न मुझे राजनीति करनी आती है. मैं इंजीनियर हूं, सिर्फ काम करना आता है. मुझे पानी का इंतजाम करना आता है, गलियां बनानी आती है, सीवर ठीक करना आता है, बिजली ठीक करनी आती है। स्कूल अस्पताल बनवाना आता है, लेकिन मुझे गंदी राजनीति करनी नहीं आती है.

उन्होंने आगे कहा कि जबसे दिल्ली में हमारी सरकार आई है, तब से लेकर आज तक बिजवासन विधानसभा में करीब एक हजार गलियां बनवा गई हैं. यह कोई छोटी बात नहीं है. मुझे नहीं लगता है कि पिछली सरकारें 75 साल में 100 गलियां बनवाई होंगी. इसके साथ ही 141 करोड़ की लागत से 85 किमी गलियां बनवाई हैं. अभी 16 करोड रुपये से 58 और गलियां बन रही हैं, जो दिसंबर तक बन जाएंगी. 

सीएम केजरीवाल ने कहा कि बिजवासन विधानसभा में 40 कच्ची कॉलोनियों में से 33 कॉलोनियां का काम पूरा हो गया है. अब सिर्फ 7 कॉलोनियों में से कुछ में कार्य चल रहा है और कुछ में स्टार्ट होने वाला है. सारी कच्ची कॉलोनियों का काम अगले साल तक पूरा हो जाएगा. सीवर को लेकर थोड़ी समस्या है, इसे लेकर मैं एलजी साहब से बात करूंगा. हमें एसटीपी का प्लांट लगाना है. इसके लिए डीडीए से हमें जमीन लेनी पड़ेगी. इसके बाद सीवर की पाइप लाइन डालेंगे और सभी गलियों में सीसीटीवी लग गए हैं. 

यह भी पढ़ें : Vande Bharat Express: वंदे भारत चलने पर केंद्रीय मंत्री- BJP की आई प्रतिक्रिया, बोले- आज सपना हुआ पूरा, अब भारत में भी...

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब 24 घंटे बिजली आती थी और फ्री बिजली मिलती है. पूरे देश में सिर्फ दिल्ली और पंजाब में फ्री बिजली मिलती है. किसी जादू से यह कम नहीं है. उन्होंने कहा कि बिजवानस विधानसभा के कुछ इलाकों में पानी की थोड़ी सी कमी है. हमने पूरा प्लान बनाया ह, लेकिन थोड़ा समय लग सकता है. लेकिन, दिल्ली को आने वाले दिनों में पानी की कमी नहीं होगी. सरकारी स्कूलों को हमने शानदार बनाकर पूरी दिल्ली में शिक्षा की अच्छी व्यवस्था कर दी है. जब तक हमारे गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं मिलेगी, तब देश की तरक्की नहीं हो सकती. भारत विश्वगुरु तभी बनेगा, जब हर तबके के बच्चे को अच्छी शिक्षा मिलेगी. 

हमारी सरकार ने बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराया है

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हम फ्री में 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों के लिए तीर्थयात्रा कराते हैं. हमने 75 हजार लोगों को अभी तक तीर्थ यात्रा करा दिया है. एक बुजुर्ग अपने साथ एक जवान आदमी ले जा सकता है. उसका भी फ्री यात्रा होती है. अगर आपमें कोई बुजुर्ग तीर्थयात्रा पर जाना चाहता है तो पंजीकरण करा सकते हैं.