logo-image

Vande Bharat Express: वंदे भारत चलने पर केंद्रीय मंत्री- BJP की आई प्रतिक्रिया, बोले- आज सपना हुआ पूरा, अब भारत में भी...

Vande Bharat Express : पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा चलाई गई 9 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर केंद्रीय मंत्रियों और बीजेपी की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि अब हर व्यक्ति का सपना पूरा हो गया है.

Updated on: 24 Sep 2023, 05:02 PM

नई दिल्ली:

Vande Bharat Express : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अलग अलग रूट्स के लिए 9 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई है. ये ट्रेनें 11 राज्यों के धार्मिक और पर्यटन स्थलों को जोड़ेंगी. इससे राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, बिहार, पश्चिम बंगाल, केरल, ओडिशा, झारखंड और गुजरात राज्यों को फायदा होगा. इसे लेकर मोदी सरकार के मंत्रियों और भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कहा कि हर व्यक्ति का सपना पूरा हुआ. 

यह भी पढ़ें : Chandrayaan-3 Mission: कैसे जागेंगे विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर? ISRO ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा राउरकेला-भुवनेश्वर-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मैं खुश हूं क्योंकि यह वंदे भारत मेरे गांव होकर जा रही है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दूसरी वंदे भारत चलाने की बात कही थी जो आज यह साकर हुआ है. यह जगन्नाथ धाम पुरी से चलकर ओडिशा के औद्योगिक शहरों को जोड़ेगी. यह ओडिशा को जोड़ेगी और राज्य के नौजवानों के रोजगार की संभावनाओं को बढ़ाएगी और लोगों को सुविधा देगी.

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री ने आज एक साथ 9 ट्रेनों को विभिन्न राज्यों से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है और ये निश्चित रूप से आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ता कदम है. हर व्यक्ति का सपना है कि वो वंदे भारत में बैठे और ऐसी ट्रेन पहले हमें विदेश में जाकर देखने को मिलती थी, लेकिन अब हमारे देश के विभिन्न राज्यों में ऐसी ट्रेनें देखने को मिलती है तो इसके लिए मैं प्रधानमंत्री को धन्यवाद करना चाहता हूं.

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आज 9 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाए जाने पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि यह भारत के लिए गौरव की बात है. रेलवे के बजट में भी 8 गुना बढ़ावा हुआ है. सारे देश आज भारत का अनुकरण कर रहे हैं. 25 वंदे भारत ट्रेनें पहले से चल रही हैं और आज 9 वंदे भारत ट्रेनों का शुभारंभ हुआ है. 

यह भी पढ़ें : मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बम की खबर निकली फर्जी, जानें जांच के बाद क्या मिला

बीजेपी सांसद रवि शंकर प्रसाद ने पटना में कहा कि आज बहुत ऐतिहासिक दिन है. आज पटना से दूसरी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई गई है. मैं इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं.