logo-image

विधानसभा में बोले CM अरविंद केजरीवाल- मनीष सिसोदिया के घर पर CBI को चवन्नी भी नहीं मिली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को विधानसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सीएम केजरीवाल ने न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर दिखाते हुए कहा कि पूरे देश का सीना चौड़ा हो गया.

Updated on: 26 Aug 2022, 04:49 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को विधानसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सीएम केजरीवाल ने न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर दिखाते हुए कहा कि पूरे देश का सीना चौड़ा हो गया. आज किसी से भी पूछ लो, शिक्षा मंत्री कौन हैं बता देंगे, लेकिन केंद्र, उत्तर प्रदेश और राजस्थान के शिक्षा मंत्री को नहीं जानते हैं, लगता है पूरे देश में एक ही शिक्षा मंत्री हैं. उन्होंने कहा कि ये खबर न्यूयॉर्क टाइम्स में 18 अगस्त को छपी, उसके एक सप्ताह बाद 25 अगस्त को एक और खबर छपी जिसकी हेडलाइन थी- मोदी के भारत में लोकतंत्र की हत्या, ये सबसे लिए शर्म की बात है.

यह भी पढ़ें : वाराणसी में गंगा उफान पर, यातायात के लिए सड़को पर चलीं नाव 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति की पत्नी दिल्ली के सरकारी स्कूलों को देखने आईं, बान की मून दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक देखने आए, सिंगापुर की सरकार ने बुलाया, पूरी दुनिया के मेयरों को सिखाने का मौका मिलता, देश के लिए गर्व की बात थी. लेकिन, राष्ट्रीय विरोधी ताकतें एक हो गए और तय किया कि इनको रोको अब बस, इन लोगों ने मिलकर एक षड्यंत्र रचा कि दिल्ली सरकार को गिराना है, इसलिए मनीष सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा किया.

उन्होंने आगे कहा कि ये लोग बता ही नहीं पा रहे हैं कि घोटाला है क्या? ये लोग कहते हैं कि डेढ़ लाख करोड़ का घोटाला हुआ, बाद में 8 हजार करोड़, फिर 1100 करोड़ का घोटाला बताया. मीडिया वालों ने बताया कि उपराज्यपाल ने एक रिपोर्ट बनाई कि 144 करोड़ का घोटाला हुआ. सीबीआई की एफआईआर में कुछ और है. एक व्यापारी ने दूसरे को दिया, इसमें मनीष सिसोदिया का क्या लेनादेना?

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि सच्चाई ये है कि कोई घोटाला है ही नहीं. मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई की इतने घंटे की रेड में कुछ नहीं मिला. हर कमरा कमरा छान मारा, एक चवन्नी तक नहीं निकली. 30 से 35 लोग आए थे उनकी रेड का खर्चा तक नहीं निकला. उन्होंने कहा कि हम सोच रहे थे इन्हें रेड में क्या मिला? आज 7 दिन हो गए, बाद में मनीष सिसोदिया के पास भाजपा का संदेश आया कि दिल्ली में ऑपरेशन लोटस चल रहा है, तोड़कर भाजपा में आ जाओ, केस खत्म और मुख्यमंत्री बना देंगे, लेकिन मनीष सिसोदिया ने मना कर दिया. छोटी बात नहीं है मुख्यमंत्री की कुर्सी ठुकराना. मैंने पिछले जन्म में पुण्य किए होंगे जो मुझे ऐसा उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मिला.

यह भी पढ़ें : 16 साल की उम्र में ऐसी थीं अनुष्का की आइब्रो, फोटो शेयर कर दोस्त ने उड़ाया मजाक

उन्होंने आगे कहा कि फिर विधायकों को तोड़ने की कोशिश की गई, लेकिन आप लोग नहीं टूटे. बताया गया कि ऑपरेशन लोटस के लिए 800 करोड़ रुपये रखे हैं, आज मैं बताऊंगा कि ये 800 करोड़ किसके हैं? अब पता चला है कि उपराज्यपाल स्कूलों की भी जांच कर रहे हैं, सारा कुछ गुजरात के चुनावों के लिए हो रहा है, ये किला कहते थे जोकि अब ढह गया. लोग कह रहे हैं कि आप इनके 27 सालों की जांच कराएंगे, इसलिए ये हमारी क्या रहे हैं? आज हम एलान कर दें कि अगर गुजरात चुनाव नहीं लड़े तो सबकुछ आज ही बंद हो जाएगा.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने बीते सात साल में खूब काम किया है, उसकी चर्चा पूरी दुनिया के अंदर है. दुनिया के बड़े-बड़े नेता आकर दिल्ली में देख चुके हैं. दुनियाभर के अखबारों में उनकी चर्चा हो रही है. 130 करोड़ भारतीयों के लिए गर्व की बात है. जितनी राष्ट्र विरोधी ताकतें हैं, जो नहीं चाहती है कि काम हो. सभी राष्ट्र विरोधी ताकतें हमारे और हमारी पार्टी के खिलाफ एक हो गई हैं और दिल्ली सरकार को गिराना चाहती है. 
 
उन्होंने आगे कहा कि मैं दिल्ली की जनता को कहना चाहता हूं कि जिल लोगों को आपने चुनकर भेजा है ये टूटने वाले नहीं हैं, गुजरात चुनाव तक यह सिलसिला चलता रहेगा. जितनी चाहें जांच कर लो जो भी सारी जांच एजेंसिया हैं... शोभा नहीं देता... सुबह उठते ही आप सोचते हो कि आज महाराष्ट्र की सरकार गिरा दूं, आज मध्य प्रदेश की सरकार गिरा दूं, अब दिल्ली की सरकार गिरा दूं... आप काम कब करोगे? अब तक करीब यह 277 एनएलए खरीद चुके हैं और इनमें 5500 करोड़ रुपये लगाए, यह पैसा आपकी जेब से जा रहा है. जनता के पैसे से करोड़पति दोस्तों का कर्जा माफ किया जा रहा है.