News Nation Logo

दिल्ली में स्कूल खोले जाने को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

देश में कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है, हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. कोरोना से निपटने के लिए वैज्ञानिकों की टीम लगातार इसकी वैक्सीन खोजन में जुटी हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Aug 2020, 10:53:55 AM
CM arvind kejriwal

CM Arvind Kejriwal (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (CoronaVirus Covid-19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है, हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है. कोरोना से निपटने के लिए वैज्ञानिकों की टीम लगातार इसकी वैक्सीन खोजन में जुटी हुई है. वहीं राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के कारण आगे भी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि जब तक कोरोना पूरी तरह खत्म नहीं हो जाता तब तक दिल्ली में स्कूल नहीं खोले जाएंगे. उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चों की सुरक्षा और स्वास्थ्य AAP सरकार के लिए बहुत महत्वपूर्ण है.

और पढ़ें: कोविड 19: भारत में 63,489 नए मरीज मिले, पिछले 24 घंटे में 944 मौतें

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि जब मैं लोगों से मिलता हूं तो वो अभी स्कूल नहीं खोलने के लिए कहते हैं. मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमें भी उनके बच्चों की उतनी ही चिंता है जितनी उन्हें होती है. इस वजह से जब तक वो पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हो जाते तब तक हम स्कूल नहीं खोलेंगे.

उन्होंने केंद्र सरकार, ‘कोरोना योद्धाओं और विभिन्न संगठनों सहित सभी पक्षकारों का आभार व्यक्त किया. कोविड-19 से उबरने और रिपोर्ट में संक्रमण मुक्त दिखाएं जाने के बावजूद ऑक्सीजन के स्तर में कमी आने के कारण कुछ लोगों के बेहोश होने संबंधी खबरों के बारे में उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अगले हफ्ते से ऐसे लोगों को ऑक्सीजन कन्संट्रेट देना शुरू करेगी.

ये भी पढ़ें: स्वतंत्रता दिवस पर केजरीवाल का दिल्लीवासियों के नाम संबोधन, की ये 3 प्रण लेने की अपील

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सरकार के लिए स्कूली बच्चों की सुरक्षा और स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों से मिलता हूं और लोग मुझे स्कूल नहीं खोलने के लिए कहते हैं. मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमें उनके बच्चों की उतनी ही चिंता है, जितनी चिंता वे करते हैं. पूरी तरह से आश्वस्त हुए बगैर हम स्कूल नहीं खोलेंगे.’’

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली ने वैश्विक महामारी के खिलाफ घर पर पृथक-वास (Quarantine) और प्लाज्मा थैरेपी का मॉडल देश को दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं. सीएमकेजरीवाल ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति दो महीने पहले की तुलना में काफी नियंत्रित है.

उन्होंने केंद्र सरकार, ‘कोरोना योद्धाओं और विभिन्न संगठनों सहित सभी पक्षकारों का आभार व्यक्त किया. कोविड-19 से उबरने और रिपोर्ट में संक्रमण मुक्त दिखाएं जाने के बावजूद ऑक्सीजन के स्तर में कमी आने के कारण कुछ लोगों के बेहोश होने संबंधी खबरों के बारे में उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार अगले हफ्ते से ऐसे लोगों को ऑक्सीजन कन्संट्रेट देना शुरू करेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सरकार के लिए स्कूली बच्चों की सुरक्षा और स्वास्थ्य बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं लोगों से मिलता हूं और लोग मुझे स्कूल नहीं खोलने के लिए कहते हैं. मैं उन्हें आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमें उनके बच्चों की उतनी ही चिंता है, जितनी चिंता वे करते हैं. पूरी तरह से आश्वस्त हुए बगैर हम स्कूल नहीं खोलेंगे.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली ने वैश्विक महामारी के खिलाफ घर पर पृथक-वास तथा प्लाज्मा थैरेपी का मॉडल देश को दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने इसे सबसे बड़ी चुनौती बताया. इस साल दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम छत्रसाल स्टेडियम के बजाय दिल्ली सचिवालय में आयोजित किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Aug 2020, 10:39:42 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.