News Nation Logo

कोरोना मरीजों के लिए बनाया जाएगा प्लाज्मा बैंक, सभी को मिल सकेगा फायदा- सीएम केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में प्लाज्मा बैंक बनाने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि यहां से सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को प्लाज्मा उपलब्ध किया जा सकेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 29 Jun 2020, 12:33:27 PM
cm arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सीएम अरंविंद केजरीवाल ने दिल्ली में प्लाज्मा बैंक बनाने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि यहां से सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को प्लाज्मा उपलब्ध किया जा सकेगा. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि कुछ हफ्ते पहले तक दिल्ली में बेड को लेकर बड़ी समस्या थी लेकिन पिछले 1 महीने में हमने कदम उठाए अब पर्याप्त बेड है. अब प्लाज़मा को लेकर अफरा तफरी मची हुई है,  दिल्ली सबसे पहला राज्य था जिसने प्लाज़मा पर ट्रायल किया. 29 लोगो पर किया ट्रायल के नतीजे काफी उत्साहजनक थे.

यह भी पढ़ें: कश्मीरः अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी ने हुर्रियत कांफ्रेंस से दिया इस्तीफा

सीएम केजरीवाल ने कहा, इन नतीजों को केंद्र सरकार को सौंपा जिसके बाद प्लाज़मा थेरेपी की इजाज़त मिली. जो कोरोना से ठीक हो गए वही प्लाज़मा डोनेट कर सकते है. इसलिए दिल्ली सरकार ने प्लाज़मा बैंक बनाने का निर्णय लिया है.  हमारा मकसद प्लाज़मा बैंक बना कर सभी को प्लाज़मा उपलब्ध कराना है.

यह भी पढ़ें: सुन लो इमरान खान...मुस्लिम आबादी पर अंकुश के लिए 'नरसंहार' कर रहा है चीन

उन्होंने बताया कि Ilbs अस्पताल में प्लाज़मा बैंक बनाया जाएगा और ये दो दिन में चालू हो जाएगा. सब लोग जो कोरोनो से ठीक हो गए है वो प्लाज़मा डोनेट करेंगे. सीएम केजरीवाल ने कहा,  LNJP के हेड से बात हुई उन्होंने 35 लोगो को प्लाज़मा दिया, 34 बच गए. एक प्राइवेट हॉस्पिटल ने 49 लोगो को प्लाज़मा दिया 46 ठीक हो गए.अगले कुछ दिनों में नंबर जारी कर देंगे, आने जाने की टैक्सी और ज़िम्मेदारी सरकार की होगी आपको उस नंबर पर सिर्फ अपनी सहमति देनी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Jun 2020, 12:08:11 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.