logo-image

केजरीवाल ने PM को लिखा खत, कहा- दो कंपनी के दम पर पूरे देश को वैक्सीन देना संभव नहीं

केजरीवाल ने PM को लिखा खत, कहा- दो कंपनी के दम पर पूरे देश को वैक्सीन देना संभव नहीं

Updated on: 11 May 2021, 04:53 PM

highlights

  • दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र
  • कहा- दो कंपनी के दम पर पूरे देश को वैक्सीन देना संभव नहीं
  • 'केंद्र सरकार इन दो कंपनियों से फार्मूला लेकर ऐसी सभी कंपनियों को दे'

 

नई दिल्ली:

भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से हालात ज्यादा खराब हो गए हैं. कोरोना की दूसरी लहर में हर दिन 4 लाख से ज्यादा केस सामने आ रहे हैं. दिल्ली में भी कोरोना वायरस से हालात खराब है. वहीं, वैक्सीनेशन के लेकर दिल्ली के सीएम अरिवंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को नरेंद्र मोदी को खत लिखा हैं. सीएम अरिवंद केजरीवाल ने पीएम को लिखा-कोरोना की दूसरी लहर बहुत घातक साबित हो रही है. इस बार ये बीमारी गांव तक पहुंच गई है. बहुत बड़ी संख्या में लोगों की मृत्यु भी हो रही है. ये पहले ये जरूरी है कि देश के लोगों को जल्द से जल्द वैक्सीन दी जाए. अभी दो कंपनी भारत में केवल वैक्सीन उत्पादन कर रही है. दो कंपनी के दम पर पूरे भारत में वैक्सीन देना संभव नहीं है. इसके लिए वैक्सीन का उत्पादन युद्ध स्तर पर करना होगा. इसलिए देश हित में आप से मेरी विनती हैं कि आप कोरोना वैक्सीन की उत्पादन की सार्वजनिक अनुमति दे दे.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में लॉकडाउन से मिली राहत, कोविड पॉजिटिविटी रेट गिरकर हुआ आधा

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम को पत्र में लिखा- केवल दो ही नहीं, देश की हर वो कंपनी वैक्सीन का उत्पादन करे, जिसके पास सुरक्षित उत्पादन की क्षमता हो. केंद्र सरकार इन दो कंपनियों से फार्मूला लेकर ऐसी सभी कंपनियों को दे, जो सुरक्षित और सही उत्पादन कर सकती हो. चाहे तो इन दोनों कंपनियों को उत्पादन करने वाली कंपनियों रॉयल्टी दे सकती है.

यह भी पढ़ें : कोरोना पर स्वास्थ्य मंत्रालय बोला- 26 राज्यों में है कोविड का ज्यादा प्रभाव

सीएम ने कहा कि सरकार देश के पेंटेंट कानून का इस्तेमाल करके कोरोना वैक्सीन के उत्पादन का एकाधिकार खत्म कर सकती है. इससे कोरोना की तीसरी लहर से पहले हम पूरे देश को एक सुरक्षा कवच देने में सक्षम होंगे और निर्दोंष लोगों को मौच के मुंह में जाने से भी बचा पाएंगे. केजरीवाल ने पत्र लिखा- देशहित में इस काम को पूरा करने के लिए हमारी जो भूमिका तय की जाएगी वो हम निभाने के लिए तैयार है.