News Nation Logo

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पुलिस से DTC बसें वापस मांगीं, परिवहन विभाग को दिए ये निर्देश

दिल्ली की केजरवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ड्यूटी में भेजी गईं DTC बसों को तुरंत डिपो में लौटने के निर्देश दिए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Feb 2021, 11:41:44 PM
arvind kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली की केजरवाल सरकार (CM Arvind Kejriwal) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ड्यूटी में भेजी गईं DTC बसों को तुरंत डिपो में लौटने के निर्देश दिए हैं. ये सभी बसें किसान आंदोलन में आवाजाही के लिए अलग-अलग सुरक्षा एजेंसियों की ओर से इस्तेमाल की जा रही हैं. सूत्रों के अनुसार, किसान आंदोलन की शुरुआत के बाद से ही दिल्ली पुलिस की ओर डीटीसी की बसें बड़ी संख्या में इस्तेमाल की जा रही हैं.

यह भी पढ़ेंः सत्र के पहले 70 मिनट में कृषि कानूनों पर लोकसभा तीन बार स्थगित

इसके साथ ही परिवहन विभाग ने डीटीसी को निर्देश दिए हैं कि बिना सरकार के परिमशन के दिल्ली पुलिस को बसें नहीं दें. परिवहन विभाग ने DTC को निर्देश देकर दिल्ली पुलिस को मुहैया कराई गईं 576 बसें लौटाने को कहा है. वहीं, तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. किसान कृषि कानूनों को लेकर अपनी जिद में अड़े हैं तो सरकार अपनी जिद में. दिल्ली में किसान दोबारा प्रवेश न कर जाए, इसे लेकर दिल्ली पुलिस गाजीपुर बार्डर को बैरिकेडिंग से मजबूत कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः नरेंद्र मोदी का 5 स्टार एक्स्ट्रीमिस्ट पर दिया बयान वाला एक पुराना वीडियो फिर हुआ Viral

आपको बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस की ओर से बनाई गई बैरिकेडिंग को और मजबूत किया जा रहा है. पहले तीन फीट ऊंची कांक्रिट वॉल बनाई गई थी, लेकिन अब इसे मिट्टी डालकर और ऊंचा किया जा रहा है. आपको बता दें कि इससे पहले पुलिस की तरफ से 16 लेयर की बैरिकेडिंग की गई थी. माना जा रहा है कि छह फरवरी को चक्काजाम की घोषणा को देखकर दिल्ली पुलिस ने बार्डर की सिक्योरिटी को और ज्यादा बढ़ा दिया है. रात के समय दिल्ली पुलिस की ओर से काम कराया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Feb 2021, 11:08:54 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो