logo-image
लोकसभा चुनाव

Child Trafficking: दिल्ली में CBI की ताबड़तोड़ छापेमारी, बच्चा चोरी गैंग का पर्दाफाश, 8 नवजात किए रेस्क्यू!

CBI Raid on Child Traffickers: सीबीआई की टीम ने दिल्ली के केशवपुरम इलाके में छापेमारी कर दो नवजात बच्चों को रेस्क्यू किया है. बताया जा रहा है कि इन बच्चों की खरीद फरोख्त की जा रही थी.

Updated on: 06 Apr 2024, 10:38 AM

नई दिल्ली:

CBI Raid on Child Traffickers: राजधानी दिल्ली में मानव तस्करी से जुड़े मामलें में सीबीआई की टीम में ताबड़तोड़ छापेमारी की. दिल्ली के केशवपुरम इलाके में की गई इस छापेमारी के दौरान सीबीआई की टीम में दो नवजात बच्चों को भी बरामद किया. बता दें कि सीबीआई की टीम इस इलाके में शुक्रवार से ही छापेमारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की टीम में इस दौरान एनसीआर के कुछ इलाकों में रेड मारी.

इस दौरान टीम ने 7-8 बच्चों को रेस्क्यू किया है. बताया जा रहा है कि इन बच्चों की खरीद-फरोख्त की जा रही थी. इसके साथ ही इस मामले में शामिल कुछ लोगों को भी सीबीआई ने हिरासत में लिया है. हिरासत में लिए गए लोगों से टीम चाइल्ड ट्रैफिकिंग के मामले में पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें: Earthquake: जम्मू-कश्मीर और हिमाचल के बाद इस राज्य में आया भूकंप, इतनी तीव्रता से कांपी धरती

शुक्रवार को शुरू की थी छापेमारी

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने जिन लोगों को हिरासत में लिया है. उनमें अस्पताल के वार्ड बॉय और कुछ महिला और पुरुष भी शामिल हैं. फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है. जिससे इस मामले से जुड़े अन्य लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सके और मानव तस्करी की ऐसी घटनाओं को रोका जा सके. बता दें कि सीबीआई की टीम ने राजधानी के अलग-अलग इलाकों में कल यानी शुक्रवार को छापेमारी की थी. इस दौरान केशवपुरम के एक घर से दो नवजात शिशुओं को रेस्क्यू किया गया. शुरुआती जांच में पता चला है कि यहां से बच्चों की खरीद फरोख्त की जा रही थी.

अस्पताल चोरी करते थे बच्चे

बताया जा रहा है कि मानव तस्करी में शामिल गैंग के लोग दिल्ली के अस्पताल से नवजातों बच्चों की चोरी करते थे. इस मामले में टीम बच्चों को बेचने वाली महिला और खरीदने वाले व्यक्ति से पूछताछ कर रही है. जानकारी के मुताबिक, पिछले दिनों दिल्ली के अस्पतालों से बच्चों के गायब होने की जानकारी सामने आई थी. इसके बाद जांच एजेंसी को बच्चों की खरीद-फरोख्त करने की सूचना मिली. इसी सूचना के आधार पर सीबीआई की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी शुरू की.

ये भी पढ़ें: Weather Forecast: बढ़ते तापमान के बीच देश के इन राज्यों में बारिश के आसार, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम