News Nation Logo
Banner
Banner

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली दौरे पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करेंगे ख़ास मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मुलाकात करेंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज शाम 4 बजे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 30 Sep 2021, 10:19:55 AM
narendra modi shivraj singh chouhan 1529735065

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दिल्ली दौरे पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोद (Photo Credit: file photo)

New Delhi:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मुलाकात करेंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज शाम 4 बजे तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात होगी.  मुख्यमंत्री प्रदेश में चल रही केंद्र सरकार की योजनाओं की प्रगति , कैम्पा निधि और डीएमएफ फंड का विकास कार्यो में कैसे बेहतर उपयोग हो, इस विषय पर चर्चा हो सकती है. शिवराज पीएम मोदी से डिजिटल हेल्थ कार्ड के संबंध में भी चर्चा करेंगे. वहीँ एमपी की बात करें तो MP को एक बड़ी सौगात भी मिली है. रतलाम रेल मंडल के रतलाम-नीमच रेल मार्ग दोहरीकरण को कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है. वहीँ अब तक साढ़े 20 लाख से अधिक पीएम आवास बन चुके है. 

यह भी पढ़े- पंजाब दौरे पर आज अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं कई बड़े ऐलान  

मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास बनाने का क्रम जारी है. कोरोना काल में भी तीन लाख से अधिक आवासों का निर्माण किया गया है. . अब तक राज्य में साढ़े 20 लाख से अधिक आवासों का निर्माण किया जा चुका है. यह सभी ऐसे परिवार थे जिनके पास घर नहीं थे या वो कच्चे घरों में रहते थे. प्रदेश में कोरोना-काल में भी चुनौतियों से निपटते हुए तीन लाख से अधिक आवास निर्मित किए गए. 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि भारतीय रेलवे के विकास में एक नया अध्याय जुड़ने वाला है. बता दें कि इसके लिए एमपी को 1095 करोड़ों रुपए की लागत से 133 किलोमीटर लंबाई के रेल मार्ग का दोहरीकरण किया जाएगा.

यह भी पढ़े- सेना के लिए खरीदे जाएंगे 25 हल्के हेलीकॉप्टर, सैन्य साजोसामान के लिए 13165 करोड़ रुपये की मंजूरी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मध्यप्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की घोषणा के एक दिन बाद बुधवार को मध्यप्रदेश में पृथ्वीपुर विधानसभा क्षेत्र के गांवों में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तभी मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कांग्रेस को डुबोने में लगे हुए हैं और सीएम ने कहा कि राहुल गांधी ने पंजाब में अपनी ही पार्टी की सरकार को परेशान किया है. इसी के साथ उन्होंने राहुल गाँधी के लिए कहा की जब तक राहुल कांग्रेस में है तब तक भाजपा को कुछ करने की ज़रूरत नहीं है. 

First Published : 30 Sep 2021, 10:19:55 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो