logo-image

किसानों को फंसाने के लिए अपना पब्लिक प्रोसिक्यूटर चाहता है केंद्रः 'आप'

राघव चढ्ढा ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि, किसानों आंदोलन में दिल्ली आए किसानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने जो मामले दर्ज किए है, उन मामलों में केंद्र सरकार, आम आदमी पार्टी के वकीलों को हटाकर अपने पंसदीदा वकीलों को रखना चाहती है.

Updated on: 05 Jul 2021, 01:49 PM

highlights

  • 'आप' नेता राघव चढ्ढा का केंद्र पर हमला
  • किसानों के वकीलों को लेकर केंद्र पर वार
  • केंद्र ट्विटर से लेकर किसानों तक सबसे लड़ रहा हैंः चढ्ढा

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चढ्ढा ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. राघव चढ्ढा ने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा कि, किसानों आंदोलन में दिल्ली आए किसानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने जो मामले दर्ज किए है, उन मामलों में केंद्र सरकार, आम आदमी पार्टी के वकीलों को हटाकर अपने पंसदीदा वकीलों को रखना चाहती है. चढ्ढा ने हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि, केंद्र सरकार निर्दोष किसानों को फंसाने के लिए अपना पब्लिक प्रोसिक्यूटर लाना चाहती है और दिल्ली का पब्लिक प्रोसिक्यूटर इस केस से हटाना चाहती है.

दिल्ली के उपराज्यपाल के साथ मीटिंग में सामने  आया कि दिल्ली के पब्लिक प्रोसिक्यूटर बेहतर काम कर रहे हैं. तब भी LG साहब चाहते है कि केंद्र सरकार के पब्लिक प्रोसिक्यूटर किसान आंदोलन में आए किसानों के मुकदमों में पैरवी करें. चढ्ढा ने आगे कहा कि, उनकी मंशा किसानों से बदला लेने की है, ना कि आंदोलनकारी किसानों को इंसाफ दिलाने की. चढ्ढा ने आगे बतया कि, केंद्र सरकार ने किसानों की मांग पर तो विचार किया नहीं, अब बीजेपी प्रॉसिक्यूशन में घुसकर निर्दोष किसानों से बदला लेना चाहती है.

यह भी पढ़ेंःAAP में शामिल हुईं मिस इंडिया दिल्ली मानसी सहगल, राघव चड्ढा ने कही ये बड़ी बात

चढ्ढा ने कहा कि, मैं ये बात बिलकुल साफ कर देना चाहता है कि जब तक दिल्ली आम आदमी पार्टी की सरकार है, तब तक आप किसी भी एक किसान की बाल बांका नहीं कर सकते हैं. BJP से आग्रह है कि ये झगडे की आदत को छोड़ दें अन्नदाता से लड़ाई कर क्या हासिल होगा. किसानों के साथ बदले की भावना देश की सत्ताधारी  पार्टी को शोभा नहीं देती. आप थोड़ी सीख वाजेपयी साहब से ही ले लें. आप सबसे झगड़ रहे हैं ट्विटर से लेकर किसानों तक.

यह भी पढ़ेंःकेजरीवाल के मुफ्त बिजली के बयान पर राघव चड्ढा का स्पष्टीकरण

अब पब्लिक प्रोसिक्यूटर को लेकर उलझ रहे है. बीजेपी को हिदायत देना चाहता है कि वो अपने PP थोप कर निष्पक्ष ज्यूडिशियल कार्रवाई में बाधा न बने. राघव चड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये ज़रूर कहा कि LG की साथ मीटिंग में केंद्र सरकार की किसानों को सबक सिखाने की मंशा जाहिर हई. पर इस बयान का हूबहू विवरण (exact quote क्या था) इस बारे मे उन्होंने कुछ स्पष्ट बोलने से इंकार किया. इसके अलावा LG के साथ मीटिंग का Minutes of meeting (मीटिंग का ब्यौरा) रखे जाने के मसले पर पूछ जाने पर राघव चड्डा ने इंकार किया.