logo-image

दिल्ली: बैंक फ्राड मामले में पैकेजिंग कंपनी पर CBI की छापेमारी

राजधानी दिल्ली में सीबीआई की टीम एक्शन में दिख रही है. सीबीआई की टीम ने एक साथ 5 ठिकानों पर छापेमारी की है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की पैकेजिंग कंपनी के खिलाफ सीबीआई को इंडियन ओवरसीज बैंक की तरफ से...

Updated on: 24 Jun 2022, 03:11 PM

highlights

  • सीबीआई ने की कंपनी के 5 ठिकानों छापेमारी
  • करोड़ों के फंड्स का किया गया दुरुपयोग
  • बैंक को लगाया था 69.33 करोड़ का चूना

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में सीबीआई की टीम एक्शन में दिख रही है. सीबीआई की टीम ने एक साथ 5 ठिकानों पर छापेमारी की है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक दिल्ली की पैकेजिंग कंपनी के खिलाफ सीबीआई को इंडियन ओवरसीज बैंक की तरफ से शिकायत मिली थी. इस शिकायत में कंपनी पर वित्तीय लेनदेन में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया है. बैंक फ्राड के इस मामले में सीबीआई ने दिल्ली में कंपनी के 5 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की.

एक साथ 5 जगहों पर छापेमारी

कंपनी पर आरोप है कि उसने बैंक से करोड़ों की ठगी की है. जानकारी के मुताबिक, कंपनी के 5 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी हुई. जिसमें सीबीआई ने 69.33 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज की है. दरअसल इंडियन ओवरसीज बैंक की तरफ से सीबीआई को शिकायत दी गई थी जिसमें दिल्ली की पैकेजिंग कंपनी पर वित्तीय लेनदेन में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया है. इस शिकायत में बैंक ने कंपनी पर फंड्स के गलत उपयोग और कंपनी के खातों में गड़बड़ी के साथ-साथ धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया है.

ये भी पढ़ें: बिहार: विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, विपक्ष ले रहा चुटकी

बैंक को लगाया करोड़ों का चूना

सूत्रों के मुताबिक इस धोखाधड़ी को साल 2011 से 2016 के बीच अंजाम दिया गया था. बैंक द्वारा दी गई शिकायत के मुताबिक कंपनी और उनके निदेशकों राकेश भटनागर, भावनेश कुमार कनवार, प्रेमनाथ अरोड़ा और अनिरुद्ध भटनागर ने बैंक के साथ धोखाधड़ी कर बैंक को 69.33 करोड़ रुपये का चूना लगाया है. इस मामले मे सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी और प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है और मामले की जांच जारी है.