News Nation Logo

बिहार: विधायक को मिली जान से मारने की धमकी, विपक्ष ले रहा चुटकी

बिहार में अग्निपथ का जमकर विरोध हुआ था और इस दौरान बीजेपी नेताओं को टारगेट भी किया गया था. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर तोड़ फोड़ हुई. उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के अलावा कई भाजपा नेताओं के घर पर हमले हुए थे.

Rajnish Sinha | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 24 Jun 2022, 02:49:12 PM
Bihar BJP MLA gets death threat over phone

Bihar BJP MLA gets death threat over phone (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बिहार बीजेपी विधायक को धमकी
  • फोन पर मिली जान से मारने की धमकी
  • हरिभूषण ठाकुर बचौल ने दर्ज कराई शिकायत

पटना:  

बिहार में अग्निपथ का जमकर विरोध हुआ था और इस दौरान बीजेपी नेताओं को टारगेट भी किया गया था. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के घर पर तोड़ फोड़ हुई. उपमुख्यमंत्री रेणु देवी के अलावा कई भाजपा नेताओं के घर पर हमले हुए थे. बीजेपी के नेताओं ने मुखर होकर इस उपद्रव के खिलाफ बयान भी दिया जिसमें एक विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल थे. उन्होंने उपद्रव करने वालों को जेहादी बताया था. बचौल पहले से भी हिंदुत्व और ऐसे तमाम धार्मिक मुद्दों पर खुल कर बोलते आये हैं, जिनमें इनके निशाने पर सम्प्रदाय विशेष रहता है.

बिहार में इस तोड़ फोड़ के बाद कई बीजेपी के नेताओं को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गयी थी,जिसमे एक हरिभूषण ठाकुर बचौल भी हैं. इस बीच शुक्रवार से बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू हुआ है. आज हरिभूषण ठाकुर बचौल विधानसभा अध्यक्ष के नाम एक खत लेकर पहुंचे. न्यूज़ नेशन ने जब हरिभूषण ठाकुर से बात की तब उन्होंने धमकी वाले कॉल का खुलासा किया.

ये भी पढ़ें: MP से समान, तो कहीं जुदा है महाराष्ट्र का घटनाक्रम: 12 दिन लड़े थे कमलनाथ, अब उद्धव पर निगाहें

हरिभूषण ने बताया कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिली है. गुरुवार रात 10.38 बजे फोन नम्बर 6296969126 से धमकी मिली है. उन्होंने फोन कर गाली गलौज और जान से माने की धमकी की बात बताई. हरिभूषण ठाकुर बचौल ने सचिवालय थाना में मामला दर्ज कराया है. बचौल का कहना है कि जेहादियों और गज़वा ए हिन्द के खिलाफ लगातार बोलने के कारण धमकी मिल रही है. उन्होंने कहा कि विधान सभाध्यक्ष और मुख्यमंत्री से मिलकर बात रखूंगा. मैं एक सम्प्रदाय विशेष के खिलाफ बोलता हूं, इसीलिए ये धमकी मिली. मैं इससे डरने वाला नही हूं.

विपक्ष ने ली चुटकी

हरिभूषण ठाकुर बचौल के बयान हमेशा से बिहार की सियासत को गर्म कर देते हैं. इस धमकी पर जब न्यूज़ नेशन ने एआईएमआईएम के विधायक दल के नेता अख्तरुल इमाम से सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ये गज़ब बात है. उनकी सरकार और उन्हें ही धमकी मिल रही है तो आम लोगों की रक्षा कौन करेगा. उन्होंने कहा कि जहां तक बचौल साहब की बात है तो वे ऐसे भी ऐसी ही उन्मादी भाषा के लिए जाने जाते हैं.  फिलहाल मामला दर्ज है और विधायक जी वाई श्रेणी के सुरक्षा घेरे में हैं. अब पुलिस की जांच रिपोर्ट का इंतजार होगा.

First Published : 24 Jun 2022, 02:49:12 PM

For all the Latest States News, Bihar News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.