logo-image

MCD: मेयर पद के चुनाव को बीजेपी ने बनाया दिलचस्प, नामांकन के आखिरी दिन उतारा प्रत्याशी

BJP names Rekha Gupta, its Mahila Morcha president, for Delhi mayor post: दिल्ली में मेयर पद के चुनाव को बीजेपी ने रोमांचक बना दिया है. दिल्ली एमसीडी चुनाव में भले ही बीजेपी को हार मिली है और उसके 104 पार्षद ही जीत कर आए हों, लेकिन वो...

Updated on: 27 Dec 2022, 03:04 PM

highlights

  • दिल्ली में मेयर पद का चुनाव हुआ दिलचस्प
  • अब बीजेपी ने भी उतार दिया है अपना प्रत्याशी
  • महिला मोर्चा की अध्यक्ष रेखा गुप्ता तीन बार रही हैं पार्षद

नई दिल्ली:

BJP names Rekha Gupta, its Mahila Morcha president, for Delhi mayor post: दिल्ली में मेयर पद के चुनाव को बीजेपी ने रोमांचक बना दिया है. दिल्ली एमसीडी चुनाव में भले ही बीजेपी को हार मिली है और उसके 104 पार्षद ही जीत कर आए हों, लेकिन वो आम आदमी पार्टी से मुकाबला करने को तैयार हो चुकी है. आम आदमी पार्टी के पास दिल्ली में 134 पार्षद हैं. फिर भी बीजेपी को लगता है कि उसकी प्रत्याशी जीत हासिल कर लेंगी. दरअसल, अमृतसर में ऐसा हो चुका है, जहां ज्यादा पार्षदों के जीतने के बावजूद बीजेपी के प्रत्याशी ने मेयर पद के चुनाव में बाजी मार ली थी.

महिला मोर्चा की अध्यक्ष हैं रेखा गुप्ता

रेखा गुप्ता शालीमार बाग से पार्षद हैं. वो तीन बार चुनाव जीत चुकी हैं. नामांकन के आखिरी दिन बीजेपी ने उन पर ही दांव खेल दिया है. रेखा गुप्ता दिल्ली स्टूडेंट यूनियन की प्रेसीडेंट और जनरल सेक्रेटरी पद पर भी रह चुकी हैं. वो बीजेपी की नेशनल एक्जीक्यूटिव की सदस्य भी हैं, तो दिल्ली राज्य में बीजेपी की महासचिव भी. रेखा गुप्ता का राजनीतिक करियर काफी लंबा रहा है. ऐसे में बीजेपी को भी उम्मीद है कि वो कुछ न कुछ करिश्मा दिखा कर मेयर पद पर बीजेपी का परचम लहरा सकती हैं. बता दें कि मेयर पद पर 6 जनवरी को चुनाव होना है.

ये भी पढ़ें : Taiwan: फिर से होगी 1 साल की मिलिटरी सर्विस, प्रेसीडेंट ने कही ये बात

आम आदमी पार्टी ने डॉ शैली ओबेरॉय को बनाया है प्रत्याशी

आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के चुनाव में डॉ शैली ओबेरॉय को प्रत्याशी के तौर पर उतारा है. शैली पहली बार पार्षद बनी हैं, लेकिन वो राजनीति में करीब एक दशक से हैं. वो अभी एमबीए के छात्रों को पढ़ाती रही हैं. आम आदमी पार्टी ने आले मोहम्मद खान को डिप्टी मेयर के पद पर उतारा है.