News Nation Logo

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए उम्मीदवार, देखिए लिस्ट

बीजेपी ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम से मेयर पद के लिए सरदार राजा इकबाल सिंह के नाम की घोषणा की है. वह बतौर अकाली दल के प्रत्याशी के तौर पर निगम का चुनाव 2017 में जीतकर आए थे.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 08 Jun 2021, 10:39:51 AM
Adesh Gupta

Adesh Gupta (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने जारी की लिस्ट
  • उत्तरी दिल्ली के महापौर पद पर सरदार राजा इकबाल सिंह को उतारा
  • दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में मुकेश सूर्यान को मौका दिया गया

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगम चुनावों (Municipal Corporation Elections) के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करनी शुरू कर दी है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Gupta) ने दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मेयर (Mayor) और डिप्टी मेयर (Deputy Mayor) पद के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है. साथ ही नगर निकायों में स्थायी समितियों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए नामों की भी घोषणा की गई है. बता दें कि दिल्ली के तीनों नगर निगमों (उत्तर दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और दक्षिणी दिल्ली) में महापौर व उप महापौर चुनाव के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है. 

ये भी पढ़ें- Covaxin लेने वालों के लिए जुलाई-सितंबर में खुल सकता है विदेश जाने का रास्ता

दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सभी उम्मीदवारों की सूची जारी की है. सरदार राजा इकबाल सिंह को उत्तरी दिल्ली नगर निगम के लिए महापौर पर उम्मीदवार के रूप में उतारा है. वह बतौर अकाली दल के प्रत्याशी के तौर पर निगम का चुनाव 2017 में जीतकर आए थे. वहीं, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में मुकेश सूर्यान, जबकि पूर्वी दिल्ली नगर निगम में श्याम सुंदर अग्रवाल महापौर पद के लिए चुनाव मैदान में हैं.  

बीजेपी ने दक्षिण दिल्ली के डिप्टी मेयर के लिए पवन शर्मा के नाम की घोषणा की है, जबकि पूर्वी दिल्ली नगर निगम के डिप्टी मेयर पद के लिए किरण वैध को उम्मीदवार बनाया गया है. बीजेपी द्वारा जारी सूची के मुताबिक, उत्तरी दिल्ली नगर निगम के लिए समिति में अध्यक्ष स्थाई समिति जोगीराम जैन, उपाध्यक्ष विजय कुमार भगत, नेता सदन के लिए छैल बिहारी गोस्वामी के नामों की घोषणा की गई है. दक्षिणी दिल्ली के लिए स्थाई समिति के अध्यक्ष के लिए कर्नल बीके ओबराय, उपाध्यक्ष के लिए पूनम भाटी और सदन नेता के लिए इन्द्रजीत सहरावत का नाम है.

ये भी पढ़ें- एमपी में 23,000 शिक्षकों की होगी भर्ती, CM शिवराज ने कही ये बातें

बता दें कि दिल्ली में तीन नगर निगमों में महापौरों और उपमहापौरों पदों के चुनाव 16 जून को होंगे.  बता दें कि नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 31 मई थी और मतदान 8 जून को होना था. अब नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 8 जून  तक बढ़ा दी गई है और चुनाव 16 जून को होंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Jun 2021, 10:25:04 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.