News Nation Logo
Banner

दिल्ली तक पहुंचा बर्ड फ्लू! सेंट्रल पार्क में 100 से ज्‍यादा कौओं की मौत से हड़कंप

दिल्ली (Delhi) के सेंट्रल पार्क (Central Park) में 100 से अधिक कौओं की मौत से हड़कंप मच गया है. कई और राज्यों में बर्ड फ्लू (bird flu) के कारण कौओं की मौत के मामले सामने आए हैं. 

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 08 Jan 2021, 01:15:05 PM
Bird Flu

दिल्ली के सेंट्रल पार्क में 100 से अधिक कौओं की मौत हो गई (Photo Credit: प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू (bird flu) के मामले सामने आने के बाद अब राजधानी दिल्ली में इसकी दस्तक हो गई है. दिल्ली के मयूर विहार फेज तीन स्थित सेंट्रल पार्क में 100 से अधिक कौओं की मौत की बात सामने आई है. सेंट्रल पार्क के केयर टेकर टिंकू चौधरी ने बताया कि हाल ही में इस पार्क में कुछ कौवे मृत अवस्‍था में मिले हैं. जबकि कुछ कौवों की हालत काफी खराब थी और वे मरने की स्थिति में थे.  

यह भी पढ़ेंः BJP नेता ने CM जगन से पूछा- क्या आप राम बनाम रोम की लड़ाई चाहते हैं?

पार्क का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. आशंका जताई जा रही है कि इन पक्षियों की मौत बर्ड फ्लू के कारण ही हुई है. पार्क के केयर टेकर टिकू चौधरी का कहना है कि यह वीडियो भी उन्‍होंने ही बनाया था. केयर टेकर के मुताबिक दिल्ली सरकार के दो डॉक्टरों की टीम भी आज इस पार्क में मौका मुआयना करने पहुंची थी.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में नई सियासी हलचल, वसुंधरा को छोड़ सभी बड़े BJP नेता दिल्ली बुलाए गए

लिए जाएंगे सैंपल
सरकारी डॉक्टरों की एक टीम भी पार्क का निरीक्षण कर नमूने लेगी. इस बात की जांच की जाएगी कि पक्षियों की मौत के पीछे असल वजह क्या है. इससे पहले मध्यप्रदेश, हिमाचल, गुजरात और राजस्थान में बर्ड फ्लू के केस सामने आए हैं. खुद केंद्र सरकार की टीम इसे लेकर हाईअलर्ट पर हैं. गौरतलब है कि कोरोना के केस के बीच बर्ड फ्लू की दस्तक ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. 

First Published : 08 Jan 2021, 01:15:05 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.