logo-image

दिल्ली में कोरोना केस में बड़ी उछाल, 24 घंटे के भीतर 1367 नए केस 

बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से सभी अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है. 65 हजार से ज्यादा बेड बढ़ाने की तैयारी है.

Updated on: 27 Apr 2022, 09:34 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना रिकॉर्ड टूट गया है. आज यानि बुधवार को कोरोना की नए मामलों कीसंख्या 1300 के पार पहुंच गयी.  कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 4800 ज्यादा है. बीते 24 घण्टे के दौरान 1367 नए कोरोना केस आए हैं.  6 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा केस आए हैं. 6 फरवरी को 1410 नए मामले आए थे. आज कोरोना संक्रमण दर 4.50 फीसदी है, 24 घण्टे के दौरान 1 मरीज की  मौत हुई है. सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 4832 हुई, 10 फरवरी के बाद से सबसे ज्यादा सक्रिय कोरोना मरीज सामने आए. गौरतलब है कि 10 फरवरी को सक्रिय मरीजों की संख्या 5438 थी.
 
बुधवार के आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली में कुल 30346 कोरोना टेस्ट किए गए थे. कुछ दिनों की तुलना में ये नंबर ज्यादा बड़ा माना जा सकता है. लेकिन फिर भी दिल्ली का संक्रमण दर 4 फीसदी से ऊपर बना हुआ है. सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि टेस्ट और ट्रेस पर पूरा जोर दिया जा रहा है. टीकाकरण अभियान को भी रफ्तार देने का प्रयास लगातार जारी है.

यह भी पढ़ें : अब नहीं कटेगा चालान! ट्रैफिक पुलिस के जुर्माने से आखिरकार मिल गया छुटकारा

बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की तरफ से सभी अस्पतालों को भी अलर्ट कर दिया गया है. 65 हजार से ज्यादा बेड बढ़ाने की तैयारी है, बूस्टर डोज को सरकारी अस्पतालों में फ्री कर दिया गया है और कोरोना प्रोटोकॉल्स के पालन में सख्ती दिखाई जा रही है. 

स्कूलों को लेकर भी राज्य सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी कर दी गई है. इस बार बंद करने के बजाय सावधानी बरतने पर ज्यादा फोकस दिया जा रहा है. इसी वजह से दिल्ली सरकार ने कहा है कि स्कूल में कोरोना मामला आने पर सिर्फ उस विंग या फिर क्लास को ही बंद किया जाए. वही अगर पूरे स्कूल को बंद करने का फैसला लेना हो, तो ये तय विद्यालय का प्रशासन द्वारा ही किया जाए.

वैसे कोरोना के रफ्तार पकड़ते ही तमाम सरकारें अब एक्शन में आ गई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सभी मुख्यमंत्रियों संग एक अहम बैठक की है. उस बैठक में उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में पिछले दो हफ्तों से कोरोना केस बढ़ रहे हैं, जिससे अलर्ट होने की जरूरत है. 12 साल से कम उम्र के बच्चों को अब कोरोना टीका लगेगा, जिसमें स्कूलों को बड़ी भूमिका निभानी होगी.