News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर अशोक गहलोत की सरकार बचाने जयपुर जाएंगे सुरजेवाला-माकन

राजस्थान (Rajsthan) में गुटबाजी के संकट को टालने के लिये कांग्रेस (Congress) ने अपने वरिष्ठ नेताओं अजय माकन (Ajay Maken) और रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) को केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर जयपुर भेजा है.

Bhasha | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 12 Jul 2020, 09:05:43 PM
ajay makan

अजय माकन (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

राजस्थान (Rajsthan) में गुटबाजी के संकट को टालने के लिये कांग्रेस (Congress) ने अपने वरिष्ठ नेताओं अजय माकन (Ajay Maken) और रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) को केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर जयपुर भेजा है. सूत्रों ने कहा कि दोनों नेता पार्टी महासचिव और राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे के साथ रविवार देर शाम तक जयपुर पहुंच जाएंगे और पार्टी विधायकों के साथ चर्चा करेंगे.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज रात पार्टी विधायकों की एक बैठक बुलाई है. सूत्रों ने कहा कि करीब 19 कांग्रेसी विधायक उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट की तरफ हैं और उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा. पार्टी के अंदर ही बगावत का सामना कर रही कांग्रेस राजस्थान में अपनी सरकार बचाने की कोशिश कर रही है.

इसे भी पढ़ें: राहुल गांधी के हस्तक्षेप से सुलझ सकता है राजस्थान कांग्रेस का सियासी संकट

कांग्रेस विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त की कोशिश की जांच कर रही राज्य पुलिस द्वारा नोटिस भेजे जाने से पायलट नाराज बताये जा रहे हैं. मुख्यमंत्री ने भाजपा पर उनकी सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया लेकिन भाजपा ने आरोपों से इनकार किया है. 

और पढ़ें: पायलट से संपर्क साधना हुआ मुश्किल, राजस्थान में सरकार बचाने की जुगत में कांग्रेस

इधर, राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने आवास पर सोमवार सुबह 10:30 बजे एक मीटिंग बुलाई है. राजस्‍थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे को मीटिंग में रहेंगे ही, माकन और सुरजेवाला को भी इसमें हिस्‍सा लेने को कहा गया है.

First Published : 12 Jul 2020, 08:58:27 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.