News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स राजस्थान में 5 दिन लू से राहत, 9 दिन बाद 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे आया पारा

दिल्ली की तरह ओडिशा में भी मिलेगी मुफ्त बिजली? आप नेता के अनशन पर केजवीवाल ने की ये अपील

बीते कई दिनों से ओडिशा में AAP के राज्य संयोजक मुफ्त बिजली देने की मांग को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे हैं. अब दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उनसे उपवास खत्म करने की अपील की है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 16 Apr 2021, 02:51:29 PM
Arvind Kejviwal

Arvind Kejviwal (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • ओडिशा में AAP के राज्य संयोजक निशिकांत ने खोला मोर्चा
  • केजरीवाल ने कोरोना के कारण निशिकांत से उपवास खत्म करने की अपील की

नई दिल्ली:  

दिल्ली में फ्री बिजली (Free Electricity) देकर आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) एक बार फिर से सत्ता में आई है. दिल्ली में फ्री की स्कीम को हिट होता देखकर अब पार्टी देश के अन्य राज्यों में यही फंडा अपना कर अपना दायरा बढ़ाना चाहती है. बीते कई दिनों से ओडिशा में पार्टी के राज्य संयोजक मुफ्त बिजली देने की मांग को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठे हैं. तकरीबन 10 दिन की भूख हड़ताल के बाद उनकी तबियत बिगड़ने लगी है, जिसके बाद आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने उनसे उपवास खत्म करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा के पूर्व CM भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बड़ा झटका, AJL प्लॉट आवंटन मामले में आरोप तय

केजरीवाल ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि 'ओडिशा में आम आदमी पार्टी के राज्य संयोजक निशिकांत जी ने दिल्ली की तरह 200 यूनिट बिजली मुफ्त देने की मांग करते हुए 10 दिनों का उपवास किया. हालांकि ये वास्तविक मांग है. खराब कोरोना की स्थिति के कारण मैं निशिकांत जी से अपील करता हूं कि वह अपना अनशन समाप्त करें. स्थिति सामान्य होने के बाद हम अपनी लड़ाई फिर से शुरू कर सकते हैं.'

पंजाब में भी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

पंजाब में बढ़े बिजली के दाम के खिलाफ आम आदमी पार्टी दिल्ली सरकार की तर्ज पर पंजाब के लोगों को सस्ती बिजली प्रदान करने के लिए जन आंदोलन शुरू किया है. पंजाब में आम आदमी पार्टी के एक नेता ने कहा कि पंजाब सरकार की गलत नीतियों के चलते बिजली बिलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. जबकि दिल्ली में केजरीवाल सरकार लोगों को फ्री बिजली देकर कोरोना काल में बडी राहत प्रदान कर रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे में कांग्रेस सरकार की नीतियों के खिलाफ मोर्चा खड़ा करते हुए लोगों को फ्री बिजली देने के लिए आप द्वारा प्रत्येक गांव, कस्बे, शहर व हलके में जन आंदोलन शुरू किया जाएगा. जिसमें लोगों को जागरूक करने सहित उन्हें एकजुट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- LIVE: यूपी में रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान, मास्क न लगाने पर 1 हजार का जुर्माना

झारखंड सरकार भी देगी मुफ्त बिजली

झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार चुनावी वादों को पूरा करते हुए राज्य के लोगों को 100 यूनिट बिजली मुफ्त में देने की तैयारी में हैं. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विधानसभा में इस आशय की घोषणा किया. उन्होंने कहा कि झारखंड सरकार राज्य वासियों को 100 यूनिट तक बिजली मुफ्त में मुहैया कराएगी. सरकार ने इसके लिए पहल शुरू कर दिया है. हेमंत सोरेन ने कहा कि इसके लिए रिपोर्ट तैयार किया जा रहा है.

First Published : 16 Apr 2021, 01:18:17 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.