logo-image

पीएम मोदी से केजरीवाल की अपील, DU और सेंट्रल यूनिवर्सिटी के फाइनल ईयर एग्जाम को किया जाए रद्द

दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीएम मोदी से परीक्षाओं को रद्द कराने की मांग की है.

Updated on: 11 Jul 2020, 05:11 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पीएम मोदी से परीक्षाओं को रद्द कराने की मांग की है. पीएम मोदी खत लिखकर सीएम केजरीवाल ने कहा कि डीयू और सेंट्रल यूनिवर्सिटी के फाइनल एग्जाम को रद्द कर दिया जाए.

पीएम मोदी को लिखे पत्र के साथ केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हमारे युवाओं के लिए, मैं माननीय पीएम से व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने और डीयू और अन्य केंद्रीय सरकार के विश्वविद्यालयों की अंतिम वर्ष की परीक्षाओं को रद्द करने और भविष्य को बचाने का आग्रह करता हूं.'

इसे भी पढ़ें: LoC पार लॉन्‍चपैड्स में करीब 300 आतंकी कश्मीर में घुसपैठ करने के लिए तैयार बैठे हैं: आर्मी

दरअसल, कुछ दिन पहले गृहमंत्रालय ने विश्वविद्यालयों और अन्य शिक्षण संस्थाओं को परीक्षाएं आयोजित कराने की अनुमति दी थी. परीक्षाओं के संबंध में यूजीसी और विश्वविद्यालयों के अकादमिक कैलेंडर के दिशा-निर्देशानुसार और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा मंजूर मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार सालाना परीक्षाएं अनिवार्य रूप से आयोजित कराई जानी हैं.देश के विश्वविद्यालयों एवं अन्य शिक्षण संस्थाओं द्वारा आयोजित विभिन्न परीक्षाएं मार्च से टाली जा रही थीं.

और पढ़ें: यूपी में माफियाओं की खैर नहीं ! विधायक मुख्तार अंसारी पर कसा शिकंजा, 3 करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित

लेकिन इस फैसले से छात्रों में भी गुस्सा है. केजरीवाल ने पत्र में लिखा है कि यूजीसी ने विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को दिशानिर्देश दिया है कि आखिरी समेस्टर के छात्रों की लिखित ऑफलाइन या ऑनलाइन परीक्षा करवाई जाए. इस निर्देश के बाद पूरे देश में छात्रों, अध्यापकों और अभिभावकों में रोष है. सबका मानना है कि यह गलत निर्णय है और इसे वापस लिया जाना चाहिए.