logo-image

'देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव निंदनीय', महिला पहलवानों के समर्थन में आए CM केजरीवाल

जंतर मंतर से संसद की ओर मार्च कर रहे पहलवानों पर आज दिल्ली पुलिस ने सख्त कार्रवाई की. पुलिस की इस कार्रवाई का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विरोध किया. केजरीवाल ने प्रदर्शन के दौरान महिला पहलवानों के साथ बदसलूकी पर रोष जताया.

Updated on: 28 May 2023, 05:59 PM

नई दिल्ली:

जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के खिलाफ आज दिल्ली पुलिस ने सख्त कार्रवाई की. पुलिस ने जंतर मंतर से नए संसद भवन की ओर मार्च कर रहे पहलवानों को हिरासत में ले लिया और जंतर मंतर पर पहलवानों के टेंट भी हटा दिया. दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई का दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कड़ा विरोध किया है. केजरीवाल ने ट्वीट कर नाराजगी जाहिर की. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया. केजरीवाल ने ट्वीट किया ''प्रदर्शन के दौरान महिला पहलवानों के साथ बदसलूकी दुखद और अशोभनीय है. महिला पहलवानों के साथ पुलिस का बर्ताव निंदनीय है. देश का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों के साथ ऐसा बर्ताव दुखद और निंदनीय है''

कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न का आरोप

बता दें कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ  महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न समेत कई अन्य आरोप लगाए हैं. पहलवान पिछले एक महीने से जंतर मंतर पर बृजभूषण सिंह के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. धरना प्रदर्शन में विनेश फोगाट, साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया समेत कई अन्य खिलाड़ी मौजूद हैं. पहलवानों का कहना है कि जबतक बृजभूषण सिंह की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें: WFI Controversy : महापंचायत होकर रहेगी, ये इज्जत की लड़ाई: बजरंग पूनिया

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बृजभूषण सिंह के खिलाफ FIR दर्ज

महिला पहलवानों का धरना प्रदर्शन का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. हालांकि, अभी तक बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया गया है. 

केजरीवाल ने जंतर मंतर जाकर पहलवानों से की थी मुलाकात

महिला पहलवानों के समर्थन में कई विपक्षी दल भी खुलकर सामने आ चुके हैं. कुछ दिन पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जंतर मंतर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का समर्थन किया था. केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी पहलवानों के साथ है.