logo-image

दिल्ली: CM अरविंद केजरीवाल का बयान, कहा, 'पॉजिटिव रेट और डथ रेट में कमी आ रही'

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पॉजिटिव रेट और डेथ रेट में कमी आ रही है लेकिन लोगों को इससे संतुष्ट नहीं होना है क्योंकि कोरोना का कुछ नहीं पता,कल ये फिर से बढ़ सकता है इसलिए हमें हमेशा एहतियात बरतनी होगी.

Updated on: 14 Jul 2020, 12:28 PM

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोना का कहर जारी है, ऐसे में इससे निपटने के लिए और एहतियात बरता जा रहा है. वहीं दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राज्य में जो कोरोना मरीजों का रेट कम हुआ है ये सबके सहयोग और टेस्टिंग बढ़ाने से हुए है. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने लोगों से सावधान रहने के लिए भी कहा है.

केजरीवाल ने कहा, 'पॉजिटिव रेट और डेथ रेट में कमी आ रही है लेकिन लोगों को इससे संतुष्ट नहीं होना है क्योंकि कोरोना का कुछ नहीं पता,कल ये फिर से बढ़ सकता है इसलिए हमें हमेशा एहतियात बरतनी होगी. हमें हमेशा मास्क पहनना,सामाजिक दूरी और अपने हाथ धोते रहना है.'  

सीएम केजरीवाल ने कहा कि हर किसी के सहयोग से  यह  सफलता हासिल की जा सकी है. कोरोना से इस लड़ाई को कोई भी अकेले नहीं लड़ सकता है. हमारी  सरकार केंद्र, स्‍थानीय निकायों, गैर सरकारी संस्‍थाओं और डॉक्‍टरों के पास गई. हमलोगों ने जांच की रफ्तार भी बढ़ाई. बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1,246 नए मामले आए और 40 मौतें हुईं. यहां अब तक कुल 1,13,740 मामले और 3,411 मौतें दर्ज हो चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना पर राहुल गांधी ने फिर घेरा मोदी सरकार को, कहा- इस हफ्ते 10 लाख पार कर जाएंगे मामले

गौरतलब है कि भारत में लगातार दूसरे दिन कोविड-19 मामलों में 24 घंटों में 28 हजार से अधिक की वृद्धि दर्ज की. स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार को आए आंकड़ों के अनुसार देश में 23,727 लोगों की मौत के साथ मामलों की संख्या 9 लाख को पार कर 9,06,752 हो गई है. चिंताजनक बात ये भी है कि मामलों में 1 लाख की वृद्धि महज तीन दिनों में हुई है. ताजा आंकड़ों के अनुसार, भारत में 28,498 नए मामले और 553 मौतें दर्ज हुईं. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अब तक 5,71,459 रोगी ठीक हुए हैं, जो कि देश में सक्रिय मामलों की संख्या 3,11,565 से लगभग दोगुने हैं.