logo-image

Arvind Kejriwal बोले, आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कच्ची कॉलोनियों की सारी सड़कें होंगी पक्की

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने कहा, किराड़ी में दिल्ली का सबसे बड़ा सीवेज पंपिंग स्टेशन तीन महीने में बन जाएगा, फिर सड़क के दोनों तरफ गंदा पानी नहीं इकट्ठा नहीं होगा

Updated on: 04 Feb 2024, 11:23 PM

highlights

  • जो काम 75 साल में नहीं हुआ, हमने पांच साल में कर दिया- केजरीवाल 
  • पांच साल में हमने किराड़ी विधानसभा में तीन हजार सड़कें बनवाई है
  • विधानसभा चुनाव से पहले किराड़ी में एक भी कच्ची सड़क नहीं रहने वाली है

 

 

नई दिल्ली:

सीएम अरविंद केजरीवाल ने किराड़ी विधानसभा क्षेत्र में नए सरकारी स्कूल भवनों का शिलान्यास करने के दौरान कच्ची कॉलोनियों पर राजनीति करने वाले विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा. सीएम ने कहा कि कच्ची कॉलोनी में रहने वाले लोगों के साथ सबसे ज्यादा राजनीति हुई है, लेकिन दूसरी पार्टी वालों ने कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि कच्ची कॉलोनियों में जो काम पिछले 75 वर्ष में नहीं हुआ, वो काम हमने केवल पांच साल में ही करके दिखा दिया. पांच साल में हमने किराड़ी विधानसभा में ही तीन हजार सड़कें बनवा दी हैं, जबकि दो हजार सड़कें अगले साल तक बन जाएगी. अगले विधानसभा चुनाव से पहले हम सभी कच्ची कॉलोनियों की सड़कें पक्की कर देंगे.

ये भी पढ़ें: Jharkhand में चंपाई सरकार के विधायकों की वापसी, टूट के डर से बिहार के कांग्रेस विधायक हैदराबाद पहुंचे!

रोहिणी सेक्टर 41 स्थित प्रताप विहार में सरकारी स्कूल की दो नई बिल्डिंग के निर्माण का शिलान्यास करने पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में सबसे अधिक राजनीति कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले लोगों के साथ हुई है. हर चुनाव के पहले दूसरी पार्टी वाले आकर ये कहते थे कि हमें वोट दें, हम जीत गए तो कच्ची कॉलोनियों के सबकुछ करेंगे. मगर किसी पार्टी ने कुछ नहीं किया.

काम एक साल के अंदर हो जाएगा: केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज पूरी दिल्ली में सारी कच्ची कॉलोनियों के अंदर हम लोग सड़कें बनवा रहे हैं. सीवर की पाइप लाइन डलवा रहे हैं. पानी की पाइप लाइन डलवा रहे हैं. किराड़ी विधानसभा में सारी कच्ची कॉलोनियों को मिलाकर 5 हजार सड़के बननी हैं. आपको बता दें कि इन 5 हजार सड़कों में से 3 हजार सड़कें तैयार हो चुकी हैं. 75 सालों में जो काम नहीं हो सका, वह हमने 5 साल में कर दिया है. 75 सालों में दूसरी पार्टी वालों ने किरारी विधानसभा में एक भी सड़क नहीं तैयार करवाई है. वहीं हमने 5 साल में 3 हजार सड़कें बनवा दीं हैं. हालांकि जो दो हजार सड़कें अभी बची हैं. इस पर काम जारी है. ये काम एक साल के अंदर हो जाएगा.  

सीएम अरविंद केजरीवाल के अनुसार, अगले विधानसभा चुनाव से पहले किराड़ी में एक भी कच्ची सड़क नहीं रहने वाली है. सभी को पक्का कर दिया जाएगा. इन सभी सड़को में सीवर और पानी की पाइप लाइने पड़ने वाली हैं. किराड़ी में दिल्ली का सबसे बड़ा सीवेज पंपिंग स्टेशन बन रहा है. ये तीन माह के अंदर तैयार होगा. इसके के साथ सड़कों के दोनों आरे जो पानी भरा रहता है, वो अब साफ हो जाएगा.