logo-image

Jharkhand में चंपई सरकार के विधायकों की वापसी, टूट के डर से बिहार के कांग्रेस विधायक हैदराबाद पहुंचे! 

आपको बता दें कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नवगठित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार 12 फरवरी को विश्वास मत हासिल करने की कोशिश में है

Updated on: 05 Feb 2024, 07:13 AM

नई दिल्ली:

फ्लोर टेस्ट के लिए हैदराबाद से सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों की झारखंड वापसी हो गई है. वहीं दूसरी ओर बिहार के कांग्रेस विधायक 12 फरवरी के विश्वास मत से पहले हैदराबाद पहुंच गए हैं. हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि बिहार के कई कांग्रेस विधायक कथित तौर पर तेलंगाना के सीएम ए रेवंत रेड्डी को ‘बधाई’ देने के लिए रविवार को यहां पहुंचे हैं. दिसंबर 2023 में रेड्डी ने विधानसभा चुनाव में पार्टी की जीत के बाद सीएम का पदभार संभाला. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ऐसा दावा किया गया है कि कांग्रेस ने विधायकों की खरीद-फरोख्त किसी भी कोशिश को रोकने के लिए ये कदम उठाया है. 

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड कैबिनेट ने UCC ड्राफ्ट को दी मंजूरी, 6 फरवरी को बिल असेंबली में पेश होने की संभावना

आपको बता दें कि बिहार में सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली नवगठित राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार 12 फरवरी को विश्वास मत हासिल करने की कोशिश में है. ऐसा बताया जा रहा है ​कि बिहार कांग्रेस के विधायकों को कागजघाट गांव के एक रिजॉर्ट में रखा गया है. बिहार से कुल 22 लोग हैदराबाद पहुंच चुके हैं. इसमें 16 विधायक हैं. उनके लिए रिजॉर्ट के 24 कमरे बुक कराए गए हैं. इस दौरान ऐसा कहा जा रहा है कि बिहार के कांग्रेस विधायक तेलंगाना के सीएम को बधाई देने पहुंचे हैं. इन विधायकों के 11 फरवरी तक हैदराबाद में रहने की आशंका है.

 

विधायकों के दूसरी ओर जाने का डर 

वहीं झारखंड में सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक हैदराबाद से रांची आ चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड में सत्तारूढ़ झामुमो की अगुवाई वाले गठबंधन के विधायक विधानसभा में विश्वास मत से एक दिन पहले रविवार  को रांची के लिए रवाना हो चुके हैं. ये विधायक बीते तीन दिनों से यहां के एक रिजॉर्ट में टिके थे. दो फरवरी को एक प्राइवेट फ्लाइट से 40 विधायक हैदराबाद पहुंचे थे. इसकी वजह ये बताई जा रही थी कि कहीं भाजपा विश्वास मत को हासिल करने से पहले उनके विधायकों की खरीद-फरोख्त कर सकती है.