News Nation Logo

BREAKING

Banner

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ सूची जारी की

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अपनी पहली कट-ऑफ सूची जारी कर दी है, जिसमें दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए मनोविज्ञान के लिए कटऑफ 99 प्रतिशत है जो उच्चतम है.

Bhasha | Updated on: 16 Oct 2020, 10:33:55 AM
Students

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली ने पहली कट-ऑफ सूची जारी की (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

दिल्ली:

अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अपनी पहली कट-ऑफ सूची जारी कर दी है, जिसमें दिल्ली के बाहर के छात्रों के लिए मनोविज्ञान के लिए कटऑफ 99 प्रतिशत है जो उच्चतम है. पिछले हफ्ते दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपना पहला कटऑफ जारी किया था, जिसमें लेडी श्रीराम कॉलेज में तीन ऑनर्स पाठ्यक्रमों के लिए कटऑफ 100 प्रतिशत था.

यह भी पढ़ें: NEET Results 2020: आज घोषित होंगे नीट परीक्षा के नतीजे, यहां देखें अपना रिजल्ट

बृहस्पतिवार मध्यरात्रि के आसपास जारी कट-ऑफ सूची के अनुसार, दिल्ली के छात्रों को मनोविज्ञान (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए न्यूनतम 97.5 प्रतिशत की आवश्यकता है, जबकि अंग्रेजी में दिल्ली के छात्रों के लिए कटऑफ 96.25 प्रतिशत है. एयूडी दिल्ली सरकार द्वारा संचालित एक विश्वविद्यालय है और इसमें राष्ट्रीय राजधानी के छात्रों के लिए 85 प्रतिशत सीटें आरक्षित हैं. यह दिल्ली और दिल्ली के बाहर के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग कट-ऑफ जारी करता है.

यह भी पढ़ें: डीयू कट-ऑफ 100 फीसदी तक पहुंचा, छात्र निकायों में चिंता

विश्विद्यालय द्वारा जारी कट-ऑफ सूची के अनुसार, दिल्ली के छात्रों को अर्थशास्त्र (ऑनर्स) में प्रवेश के लिए 96.5 प्रतिशत की आवश्यकता है, जबकि इतिहास, गणित और समाजशास्त्र जैसे अन्य लोकप्रिय पाठ्यक्रमों के लिए कटऑफ क्रमश: 96.5 प्रतिशत, 93 प्रतिशत और 96.5 प्रतिशत है. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल प्रवेश प्रक्रिया ऑनलाइन है.

First Published : 16 Oct 2020, 10:33:55 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो