logo-image

Air Pollution: दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण से थोड़ी राहत, लेकिन अब भी खतरा बरकरार

Delhi-NCR Pollution and Weather Update Today : देश की राजधानी में भले ही वायु प्रदूषण (Air Pollution) से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन अभी खतरा कम नहीं हुआ है.

Updated on: 13 Nov 2022, 05:04 PM

नई दिल्ली:

Delhi-NCR Pollution and Weather Update Today : देश की राजधानी में भले ही वायु प्रदूषण (Air Pollution) से थोड़ी राहत मिली है, लेकिन अभी खतरा कम नहीं हुआ है. दिल्ली-एनसीआर में शनिवार के मुकाबले रविवार को हवा की क्वालिटी में थोड़ा सुधार रहा. हालांकि, पूरी तरह से आसमान धुंध से ढका हुआ है और वायु गुणवत्ता इंडेक्स (AIQ) 320 दर्ज किया गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिन में आसमान एकदम साफ रहेगा.

यह भी पढ़ें : धोनी और फ्लेमिंग की जोड़ी फिर करेगी कमाल, IPL 2023 होगा CSK के नाम

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज भी बदल रहा है. यहां लगातार सर्दी भी बढ़ रही है. हवा चलने के कारण ठंड का भी ज्यादा महसूस हो रहा है. हालांकि, सुबह के समय कोहरा छाया रहा, लेकिन दिन में मौसम साफ हो जाता है. हल्की धूप भी निकल रही है. IMD ने बताया है कि दिल्ली में 16 नवंबर तक मौसम इसी तरह रहेगा. बताया जा रहा है कि हवा चलने की वजह से प्रदूषण का स्तर भी कम हुआ है.

यह भी पढ़ें : बार बालाओं के खूब लगे ठुमके, तमंचे पर डिस्को कर रहे व्यक्ति का लोगों ने किया ऐसा हाल

हालांकि, ये भी कहा जा रहा है कि नोएडा में एयर क्वालिटी बहुत खराब होने की वजह से धुंध है. सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के मुताबिक, नोएडा में वायु गुणवत्ता इंडेक्स (AQI) 341 यानी 'बहुत खराब' श्रेणी में है. अगर गौर करें तो वायु प्रदूषण लगातार कम-ज्यादा हो रहा है. लेकिन, अब भी प्रदूषण का स्तर पूरी तरह से कम नहीं हुआ है. लोगों को अब भी सांस लेने में दिक्कतें हो रही हैं.