logo-image

JNU में रामायण के बाद अब गीता का पाठ, अमेरिका के प्रोफेसर देंगे गीता ज्ञान

अमेरिका के प्रोफेसर छात्रों को गीता का ज्ञान देंगे. 7 मई को जेएनयू में 'भगवत गीता' पर वेबिनार का आयोजन किया जाएगा.

Updated on: 05 May 2020, 09:39 AM

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेशनल यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में रामायण (Ramayan) के बाद अब गीता का पाठ पढ़ाया जाएगा. अमेरिका के प्रोफेसर छात्रों को गीता का ज्ञान देंगे. 7 मई को जेएनयू में 'भगवत गीता' पर वेबिनार का आयोजन किया जाएगा. खास बात है कि अमेरिका के ओक्लाहोमा स्टेट यूनिवर्सिटी (Oklahoma State University) के प्रोफेसर सुभाष काक (Subhash Kak) छात्रों को गीत का ज्ञान देंगे.

यह भी पढ़ेंः शराब पर केजरीवाल सरकार ने लगाया 'कोरोना टैक्‍स', जानें 1000 की बोतल कितने में मिलेगी

दरअसल पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से जूझ रही है. इस मुश्किल समय में भगवत गीता से क्या सीखना चाहिए, इसकी लोगों को जानकारी दी जाएगी. जेएनयू के वीसी प्रोफेसर जगदीश कुमार ने स्टेटमेंट जारी कर यह जानकारी दी है. इससे पहले 2 और 3 मई को जेएनयू में 'रामायण से लीडरशिप के लेसन' कैसे सीखें, इस पर एक सफल वेबिनार हो चुका है. जेएनयू प्रशासन की ओर से जारी स्टेटमेंट के अनुसार वेबिनार का आयोजन 7 मई को शाम 6 बजे आयोजित होगा.

यह भी पढ़ेंः देश समाचार 7 मई से विदेश में फंसे भारतीयों को एयरलिफ्ट करने का महाअभियान, खुद देना होगा किराया

प्रोफेसर काक स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग, जेएनयू के विजिटिंग प्रोफेसर हैं. वह छात्रों को कोरोना वायरस के कारण भगवत गीता से कैसे अपने जीवन को सकारात्मक बनाया जा सकता है, इसकी जानकारी देंगे. वह अपने लेक्चर की शुरुआत उन विध्वंसकारी बदलावों की समीक्षा से करेंगे जो तकनीकी के चलते दुनिया में आए हैं और कोविड-19 का संकट कैसे आया है.इससे पहले भी कई विदेशी विश्वविद्यालयों में भगवत गीता का पाठ कराया जा चुका है.