logo-image
Live

Arvind Kejriwal Arrest: अदालत में अभिषेक मनु सिंघव की दलील, रिमांड की क्या है जरूरत?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने कल रात ​गिरफ्तार कर लिया. इसे लेकर आप कार्यकर्ता देशभर में प्रदर्शन कर रहे हैं. आप नेता आतिशी ने कहा कि INDIA गठबंधन के लोग इस लड़ाई में हमारे साथ हैं.

Updated on: 22 Mar 2024, 04:30 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की आबकारी नीति मामले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) पूरे देश में विरोध प्रदर्शन कर रही है. आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय, सौरभ भारद्वाज, संदीप पाठक और आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की घोषणा की है. उन्होंने कहा, हमारी लड़ाई सड़क से अदालत तक चलती रहेगी. गोपाल राय ने कहा कि लंबी कुर्बानी के बाद इस देश को संविधान मिला था और उसने जनप्रतिनिधि चुनने का अधिकार दिया. मगर आज पूरा देश स्तब्ध है कि कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के बाद भी प्रचंड बहुमत से चुने सीएम को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ कोई बोलने की अगर जुर्रत करता है तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा. भाजपा ने करोड़ों लोगों का अपमान किया है. यह दिल्ली के दो करोड़ लोगों की गिरफ्तारी है.

ये भी पढ़ें: केजरीवाल की गिरफ्तारी पर SC में आज होगी सुनवाई, ED दफ्तर में कटी रात

BJP मुख्यालय पर प्रदर्शन

गोपाल राय ने कहा कि आप अगर ये सोचते हैं कि अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करके आप(AAP) को खत्म कर देंगे,  विपक्ष डर जाएगा, तो वे गलत हैं. इस लड़ाई को सब मिलकर लड़ने वाले हैं.  

‘देश की जनता और भाजपा की लड़ाई’

AAP सांसद संदीप पाठक का कहना है कि अगर भाजपा की हिम्मत है तो चुनावी मैदान में सामना करे. पीछे से झूठे केस बनाकर हमला क्यों कर रहे हैं. इस देश ​के लिए हमने सब कुछ दांव पर लगा दिया है. अब यह इस देश की जनता और भाजपा की लड़ाई है. 

ED को हथियार बनाने की राजनीति को छोड़ना चाहिए: आतिशी

दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी का कहना है कि दो साल की जांच में एक पैसा न CBI को मिला और न ही ED को मिला. मगर जैसे ही चुनाव की घोषणा होती है, अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाता है. उन्होंने कहा कि दो मुख्यमंत्रियों को अब तक गिरफ्तार किया गया. एक पार्टी के खाते को ही सीज कर दिया गया. ED को हथियार बनाने की राजनीति को छोड़ना चाहिए. हमारी लड़ाई सड़क से लेकर कोर्ट तक चलने वाली है. आतिशी के अनुसार, हमने गिरफ्तारी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली है. आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. 

आज हमारा ओपन प्रोटेस्ट 

एक सवाल पर गोपाल राय का कहना है कि आज आपेन प्रोटेस्ट होगा. आतिशी ने बताया कि कांग्रेस के नेताओं ने कहा है कि हम उन्हें सूचित करें, सभी I.N.D.I.A गठबंधन के लोग इस लड़ाई में साथ हैं.

calenderIcon 16:38 (IST)
shareIcon

Arvind Kejriwal Arrest News: देश में अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति- संदीप पाठक

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय महासचिव व (संगठन) संदीप पाठक ने शुक्रवार को कहा कि देश में अघोषित आपातकाल जैसी स्थिति’ है.  भाजपा विपक्षी दलों को खत्म करने का प्रयास कर रही है.  ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आबकारी  नीति से जुड़े धन शोधन केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार की रात को गिरफ्तार कर लिया था.

calenderIcon 14:34 (IST)
shareIcon

पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन

ED ने राउज एवेन्यू कोर्ट से सीएम अरविंद केजरीवाल की दस दिनों की रिमांड मांगी गई है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ पंजाब के मोहाली में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. यहां पर पुलिस ने वाटर कैनन प्रयोग किया. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं को बैरिकेड लगाकर रोका गया. 

calenderIcon 13:13 (IST)
shareIcon

Arvind Kejriwal Arrest: कांग्रेस पार्टी ने की थी शराब घोटाला की शिकायत

दिल्ली शराब घोटाला के मामले में गिरफ्तार अरविंद केजरीवाल का समर्थन कर रही कांंग्रेस पार्टी को लेकर बड़ी बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने ही शराब घोटाले की शिकायत की थी. इसमें मामले में कार्रवाई के लिए दिल्ली पुलिस को पत्र ​भी लिखा था। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल पर एक्शन की मांग की थी. 

calenderIcon 12:45 (IST)
shareIcon

केजरीवाल ने SC से वापस ली याचिका

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट ने अपनी याचिका को वापस ले लिया है. उन्होंने इस याचिका में ईडी की ओर से की गई गिरफ्तारी का विरोध किया था. केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कोर्ट को बताया कि दरअसल अरविंद केजरीवाल की रिमांड और सुप्रीम  कोर्ट के समक्ष उनकी याचिका एक दूसरे के आमने सामने आ रही थी। ऐसे में हमने याचिका वापस लेने का निर्णय लिया. 

calenderIcon 11:38 (IST)
shareIcon

Arvind Kejriwal Arrest: ED राउज एवेन्यू में पेश करके रिमांड की मांग करेगी 

अरविंद केजरीवाल को आज ED राउज एवेन्यू पेश करके रिमांड मांगने वाली है. पेशी को लेकर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से ED ने बात की.  पुलिस ने राउज एवेन्यू कोर्ट किले में बदल दिया है. ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि पेशी के वक्त आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं. दिल्ली के भीड़भाड़ वाले चौराहे ITO के बाद के पास AAP कार्यकर्ता जमा हुए. 

calenderIcon 11:29 (IST)
shareIcon

Arvind Kejriwal Arrest: हिरासत में लिए गए सौरभ और आतिशी 

आप नेता सौरभ भारद्वाज और आतिशी को हिरासत में लिया। आईटीओ पर प्रदर्शन करने के लिए आप कार्यकर्ता पहुंचे।

calenderIcon 11:11 (IST)
shareIcon

Arvind Kejriwal Arrest News LIVE: संजीव खन्ना की बेंच आज सुनवाई करेगी

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई होनेी है। चीफ जस्टिस का कहना है कि आप जस्टिस संजीव खन्ना के पास जाकर अपनी बात को रखें उनकी स्पेशल बेंच है. चीफ जस्टिस के अनुसार, संजीव खन्ना की बेंच आज सुनवाई करेगी. अब जस्टिस संजीव खन्ना की अदालत में जा रहे हैं सिंघवी.

calenderIcon 10:55 (IST)
shareIcon

Arvind Kejriwal Arrest News LIVE: केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के ​खिलाफ याचिका पर को लेकर सुप्रीम कोर्ट में बेंच बैठ गई है. सिंघवी ने मामले को लेकर ब्रीफ किया और कहा कि अगर यही चलता रहा तो पहला वोट पड़ने तक कई विपक्षी नेता जेल में होंगे.

calenderIcon 09:29 (IST)
shareIcon

केजरीवाल की सुरक्षा को ले​कर चिंता: आतिशी 

आम आदमी पार्टी की नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि देश में पहली बार एक सिटिंग सीएम को गिरफ्तार किया गया है. अरविंद केजरीवाल के पास Z+ सिक्योरिटी कवर है. वे केंद्र सरकार की ED की कस्टडी में हैं. हमें उनकी सुरक्षा की चिंता सता रही है.

calenderIcon 09:13 (IST)
shareIcon

लखनऊ में AAP का दोपहर डेढ़ बजे विरोध प्रदर्शन

लखनऊ में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आज दोपहर 1.30 बजे परिवर्तन चौक पर विरोध प्रदर्शन करने वाले हैं. यूपी के सभी 75 जिलों में आज दोपहर प्रदर्शन और धरने की तैयारी है. 

calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

डॉक्टरों की एक टीम ED कार्यालय पहुंची

दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की मेडिकल जांच के लिए डॉक्टरों की एक टीम ईडी कार्यालय पहुंची.


calenderIcon 08:54 (IST)
shareIcon

दिल्ली के ITO मेंट्रो स्टेशन को किया बंद 

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी आज प्रदर्शन करने वाली है. आप के प्रदर्शन को देखते हुए,  दिल्ली के आईटीओ मेट्रो स्टेशन को बंद रखने का निर्णय लिया गया है. मेट्रो स्टेशन सुबह आठ से शाम को 6 बजे तक बंद रहेगा.