logo-image

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर SC में आज होगी सुनवाई, ED दफ्तर में कटी रात

गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल को गिरफ्तारी को लेकर प्रोटेक्शन देने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद ED की टीम गुरुवार शाम 7 बजे केजरीवाल के घर पहुंची. टीम के पास सर्च वारंट था.

Updated on: 22 Mar 2024, 12:20 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सीएम अरविंद केजरीवाल  को 21 मार्च (गुरुवार) को गिरफ्तार कर लिया है. रात करीब 9 बजे ईडी ने केजरीवाल के घर पर तलाशी और पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया. ईडी की टीम केजरीवाल को लेकर सीधे ईडी दफ्तर पहुंची. यहीं पर केजरीवाल का मेडिकल हुआ. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाली याचिका पर शुक्रवार यानी आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ की बेंच इस याचिका पर सुनवाई करेगी. 

बता दें कि गुरुवार को दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल को गिरफ्तारी को लेकर प्रोटेक्शन देने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद ED की टीम गुरुवार शाम 7 बजे केजरीवाल के घर पहुंची. टीम के पास सर्च वारंट था. ईडी की टीम के पहुंचते ही सीएम आवास के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई थी और सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.  लंबी पूछताछ के बाद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. इसी केस में मनीष सिसोदिया 13 महीने से और AAP नेता संजय सिंह 6 महीने से तिहाड़ जेल में हैं. AAP की कानूनी टीम, सुप्रीम कोर्ट के रजिस्ट्रार पुनीत सहगल के साथ निरंतर संपर्क में है, पुनीत सहगल CJI के लिए सूचीकरण का प्रबंधन करते हैं. आप की मांग है कि तत्काल सुनवाई के लिए क्या एक बेंच गठित किया जाएगा या नहीं, इस पर जल्द ही निर्णय की उम्मीद है.

शुक्रवार को होगी याचिका पर सुनवाई

वहीं, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल गिरफ्तारी के बाद भी इस्तीफा नहीं देंगे. सुप्रीम कोर्ट में आप की ओर से रात करीब 9  बजे याचिका दायर की गई थी. केजरीवाल के वकीलों की टीम ने सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री से सम्पर्क किया था. देर रात ये साफ हुआ कि सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की याचिका पर शुक्रवार को करेगा सुनवाई. रजिस्ट्रार ने कहा कि केजरीवाल के वकीलों का मैसेज आया था. हमने उसे सीजेआई ऑफिस को भेज दिया. सीजेआई ऑफिस से मैसेज आ गया कि आज रात सुनवाई नहीं हो पाएगी.

केजरीवाल से फिर होगी पूछताछ

वहीं, सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल का मेडिकल होने के बाद गुरुवार की रात ईडी दफ्तर में ही कटेगी. शुक्रवार सुबह 8 बजे केजरीवाल से ईडी के वरिष्ठ अधिकारी फिर से पूछताछ करेंगे.