logo-image

कथित शराब घोटाले पर AAP की PC- जांच एजेंसियों के पास कोई सबूत नहीं

AAP PC : दिल्ली शराब घोटाले मामले की जांच कर सीबीआई और ईडी ने कई हाई प्रोफाइल लोगों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली की कैबिनेट मंत्री और आप नेता आतिशी शराब घोटाले को लेकर दोपहर 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी.

Updated on: 07 May 2023, 01:36 PM

नई दिल्ली:

AAP PC : दिल्ली शराब घोटाले मामले की जांच कर सीबीआई और ईडी ने कई हाई प्रोफाइल लोगों को गिरफ्तार किया है. इसी मामले में दिल्ली पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया पिछले कई दिनों से जेल में बंद हैं. अब इस केस की आंच सीएम अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) तक पहुंचने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) लगातार हमला कर रही है. शराब घोटाले को लेकर दिल्ली की कैबिनेट मंत्री और आप नेता आतिशी (Delhi Cabinet Minister Atishi PC) ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. दिल्ली की नई आबकारी नीति में कथित घोटाले मामले में ED केस में 2 लोगों को जमानत मिलने के बाद AAP ने दावा किया है कि कोर्ट के आदेश से साफ हुआ ऐसा कोई घोटाला नहीं हुआ है. जिन 2 लोगों पर रिश्वत देने, लाने ले जाने और हवाला का आरोप लगा, कोर्ट ने उनको लेकर कहा कि इनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है. 

आप नेता और कैबिनेट मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि जांच एजेंसी सीबीआई और ईडी अदालत में शराब घोटाले में पैसों के लेनदेन से संबंधित का कोई भी सबूत पेश नहीं दे पाई है. साथ ही एजेसियां कोर्ट के सामने 100 करोड़ रुपये रिश्वत का कोई भी सबूत नहीं रख पाई हैं. दिल्ली से गोवा भेजे गए 30 करोड़ रुपये का भी साक्ष्य नहीं है.  

यह भी पढ़ें : Wrestlers Protest : पहलवानों के समर्थन में खाप-किसानों का दिल्ली कूच, बार्डर पर मिट्टी से भरे डंपर के साथ पुलिस तैनात

आतिशी ने आगे कहा कि ईडी ने कोर्ट से कहा कि आप पार्टी ने गोवा विधानसभा चुनाव में कैश के रूप में सिर्फ 19 लाख रुपये खर्च किए और बाकी पैसे चेक के जरिये खर्च किए हैं. उन्होंने जांच करके यह साबित कर दिया है कि देश में आम आदमी पार्टी सबसे ईमानदारी पार्टी है. कहीं और से आदेश मिलने के बाद ईडी और सीबीआई सबूत एकत्रित करने के लिए डरा-धमकाकर लोगों पर दबाव डालती है.

यह भी पढ़ें : Manipur Violence: मणिपुर के इस इलाके में सुबह 7 से 10 बजे तक कर्फ्यू में ढील, जानें अभी क्या हैं हालात

उन्होंने आगे कहा कि मनीष सिसोदिया पर आरोप लगा था कि उन्होंने 14 मोबाइल फोन नष्ट कर दिए हैं, लेकिन इनमें से 7 फोन सीबीआई और ईडी के पास ही है. शराब घोटाले के नाम पर जो भी बताया जा रहा है वो सरासर झूठ है और गलत है. कोई भी ऐसा घोटाला नहीं हुआ है. 

आपको बता दें कि इससे पहले आप नेता आतिशी (AAP Leader Atishi) ने ट्वीट कर कहा कि मैं आज दोपहर 12.30 बजे शराब घोटाले पर बहुत बड़ा खुलासा करने वाली हूं. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आतिशी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए कहा कि तथाकथित शराब घोटाला क्या है? और इसका असली सच क्या है? जरूर देखें…