logo-image

Wrestlers Protest : पहलवानों के समर्थन में खाप-किसानों का दिल्ली कूच, बार्डर पर मिट्टी से भरे डंपर के साथ पुलिस तैनात

Wrestlers Protest : दिल्ली में जंतर मंतर में धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को अब खाप पंचायत और संयुक्त किसान मोर्चा का समर्थन मिला है. खाप और किसान मोर्चा के नेता रविवार को दिल्ली के लिए कूच करेंगे.

Updated on: 07 May 2023, 09:02 AM

नई दिल्ली:

Wrestlers Protest : दिल्ली में जंतर मंतर में धरना प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को अब खाप पंचायत और संयुक्त किसान मोर्चा का समर्थन मिला है. खाप और किसान मोर्चा के नेता रविवार को दिल्ली के लिए कूच करेंगे. इसे लेकर जंतर मंतर और सीमाओं पर दिल्ली पुलिस ने बंदोबस्त बढ़ा दी है. दिल्ली पुलिस के साथ आरएएफ, सीआरपीएफ, आरएसपीबी के जवानों को तैनात किया गया है. साथ ही मिट्टी से भरे डंपर भी खड़े हैं. इस मामले पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया है. (Wrestlers Protest)

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवान 23 अप्रैल से जंतर मंतर पर धरने पर बैठे हैं. पहलवानों को राजनीतिक पार्टियों के साथ साथ अब खाप पंचायत और संयुक्त किसान मोर्चा का सर्पोट मिल रहा है. खाप और किसानों द्वारा दिल्ली आने के ऐलान के बाद दिल्ली पुलिस अलर्ट हो गई है. राजधानी दिल्ली की आसपास सीमा पर भारी संख्या में सुरक्षाबलों के जवानों को तैनात कर दिया गया है. (Wrestlers Protest)

खाप नेताओं और किसानों के दिल्ली कूच करने की खबर के बाद दिल्ली पुलिस को सख्त से सख्त एक्शन लेने का आदेश दिया गया है. बताया जा रहा है कि हरियाणा, पंजाब और यूपी से हजारों की संख्या में लोग दिल्ली पहुंच सकते हैं. ये लोग किसान आंदोलन की तरह ही पहलवानों के धरना प्रदर्शन को बड़ा रूप दे सकते हैं. ऐसे में दिल्ली में कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसलिए पुलिस के उच्चाधिकारियों ने कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं. (Wrestlers Protest)

आपको बता दें कि : Manipur Violence: मणिपुर के इस इलाके में सुबह 7 से 10 बजे तक कर्फ्यू में ढील, जानें अभी क्या हैं हालात

एक दिन पहले दिल्ली पुलिस ने सिंघू सीमा पर हरियाणा के किसानों को रोक दिया था. पुलिस ने उनकी गाड़ियों को सीज करके 24 लोगों को हिरासत में लिया था. किसान आंदोलन से सबक लेते हुए इस बार पहले सीमाओं पर पुलिस बल तैनात है. हालांकि, बार्डर पर अभी गाड़ियों के आवाजाही को नहीं रोका गया है. (Wrestlers Protest)