News Nation Logo
Banner

दिल्ली सरकार को दरकिनार करने के लिए नया कानून लिया जा रहा है- AAP

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने न्यूज नेशन से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार को दरकिनार करने के लिए एक नया कानून लाने की कोशिश में है. जनसंघ ने आजादी के बाद करीब 40 साल तक दिल्ली को राज्य बनाने की लड़ाई लड़ी.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 21 Mar 2021, 05:56:59 PM
सौरभ भारद्वाज

सौरभ भारद्वाज (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी  (Aam Admi Party) के विधायक सौरभ भारद्वाज ने न्यूज नेशन से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार को दरकिनार करने के लिए एक नया कानून लाने की कोशिश में है. जनसंघ ने आजादी के बाद करीब 40 साल तक दिल्ली को राज्य बनाने की लड़ाई लड़ी. बीजेपी का दो दिन का अधिवेशन चल रहा है, जिसमें निगम में करारी हार पर चिंतन शिविर रखा गया है. उनके प्रभारी बैजयंत पांडा ने कहा है कि बीजेपी कार्यकर्ता घर घर जाकर यह बताएंगे कि केंद्र के हाथ में दिल्ली का जाना फायदे की बात है.

सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि एक तरफ दिल्ली की चुनी हुई सरकार को पंगु बनाया जा रहा है. आदेश गुप्ता को चुनौती देता हूं कि किसी एक विधानसभा को चुनें और वहां खुली चर्चा हो लोगों के सामने कि एलजी का शासन बेहतर है या लोगों की चुनी हुई सरकार बेहतर है.

और पढ़ें: दिल्ली में हिंदू परिवार पर हमला, लड़के ने की थी मुस्लिम लड़की से शादी

लोकसभा में GNCTD एमेंडमेंट बिल पेश होने पर आप नेता ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि सोमवार को बिल लोकसभा में रखा जा सकता है. लोकसभा राज्यसभा में इसपर रणनीति को लेकर पार्टी विचार कर रही है.

वहीं उन्होंने आगे कहा कि कई विपक्षी पार्टियों के लोगों ने ट्वीट कर कहा है कि केंद्र सरकार जो कर रही है वो असंवैधानिक है. यह आम आदमी पार्टी बनाम बीजेपी नहीं, लोकतंत्र बनाम हिटलरशाही है. क्या गांरटी है कि अगर महाराष्ट्र में इनकी सरकार न आए तो उसे पांच राज्यों में तोड़कर मिला लें.

घर घर राशन योजना पर कैबिनेट पर-

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सबसे बड़ा रास्ता जनता के पास जाना होगा. केंद्र सरकार की परसेप्शन पूरे देश में खराब हो रही है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल की सरकार बिना योजना के नाम के घर घर राशन पहुंचाएगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अधिकारियों के साथ बैठक में यह फैसला लिया है. 

महाराष्ट्र मामले पर-

आप नेता ने कहा कि अगर कहीं पर लोगों ने चुनकर सरकार बनाई है, तो उसे विधायकों को तोड़कर या किसी तरह से सरकार पर संकट खड़ा करना बिल्कुल गलत है.

First Published : 21 Mar 2021, 05:56:59 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.