News Nation Logo
Banner

AAP के 22 पार्षद 3 महीने के लिए हुए निलंबित, विरोध में आज करेंगे धरना प्रदर्शन

एनडीएमसी सदन की कार्यवाही में 'दुर्व्यवहार करने और हंगामा मचाने' के लिए निलंबित आम आदमी पार्टी के पार्षद आज महापौर के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 30 Sep 2020, 07:59:43 AM
Arvind Kejriwal

AAP पार्षद 3 महीने के लिए निलंबित, विरोध में आज करेंगे प्रदर्शन (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

एनडीएमसी सदन की कार्यवाही में 'दुर्व्यवहार करने और हंगामा मचाने' के लिए निलंबित आम आदमी पार्टी के पार्षद आज महापौर के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे. मंगलवार को उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने एनडीएमसी सदन की कार्यवाही के दौरान हंगामा मचाने पर आप के सभी उपस्थित पार्षदों को तीन महीने के लिए निलंबित कर दिया है. बता दें कि एनडीएमसी में आप के 30 पार्षद हैं. इस पर 2012 से भाजपा का नियंत्रण है. एनडीएमसी का सत्र हर महीने एक बार बुलाया जाता है.

यह भी पढ़ें: Covid-19: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव 

महापौर जय प्रकाश की मानें तो आप पार्षद उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के कर्मचारियों के बकाया वेतन के मुद्दे पर चर्चा करना चाह रहे थे, लेकिन जल्द ही सब कुछ हंगामे में तब्दील हो गया. इसके बाद आम आदमी पार्टी के 22 पार्षदों को निलंबित कर दिया गया. महापौर का कहना है कि वे सदन में दुर्व्यवहार और शोरगुल कर रहे थे. उनमें से कुछ डेस्क पर खड़े हो गए, कुछ आसन के पास आ गए. सामाजिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा गया. इसलिए यह कार्रवाई करनी पड़ी.

यह भी पढ़ें: भारत ने एलएसी की 1959 की परिभाषा को कभी स्वीकार नहीं किया : सरकार

उधर, आम आदमी पार्टी के दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) प्रभारी दुर्गेश पाठक ने आरोप लगाया कि आप पार्षदों ने लोकतांत्रिक तरीके से सवाल पूछे, लेकिन उनका जवाब देने के बजाय उन्होंने पार्षदों को निलंबित कर दिया. उन्होंने कहा कि यह दर्शाता है कि भाजपा डरी हुई है और वे लोगों की परेशानियों को हल करने से भाग रहे हैं. दुर्गेश पाठक ने कहा कि आम आदमी पार्टी के पार्षद निलंबन के आदेश को वापस लेने की मांग को लेकर बुधवार (आज) को महापौर के कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Sep 2020, 07:59:43 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×