News Nation Logo

Delhi MCD Election 2022: ‘केजरीवाल की सरकार, केजरीवाल का पार्षद’ थीम के साथ 23 नवंबर से तेज होगा ‘आप’ का प्रचार

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 22 Nov 2022, 05:30:52 PM
mcd election

Delhi MCD Election 2022 (Photo Credit: @ani)

highlights

  •  दिल्ली में सभी स्टार प्रचारक, विधायक नुक्कड़ सभा करेंगे: गोपाल राय
  •  कहा, 15 साल से भाजपा वादा करके धोखा देती रही

नई दिल्ली:  

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) एमसीडी चुनाव ( Delhi MCD Election 2022) में प्रचार तेज करने वाली है. ‘केजरीवाल की सरकार, केजरीवाल का पार्षद’ थीम के साथ आप 23 नवंबर से प्रचार के दूसरे चरण में प्रवेश कर रही है. इस प्रचार में हजार नुक्कड़ सभा, डांस फॉर डेमोक्रेसी, नुक्कड़ नाटक, गिटार शो, मैजिक शो आदि गतिविधियों को शामिल किया गया है. इस तरह से ‘आप’ एमसीडी चुनाव प्रचार को तेज करेगी. यह प्रचार 2 दिसंबर यानी कि चुनाव प्रचार के खत्म होने से पहले तक जारी रहेगा. ‘आप’ के प्रदेश संयोजक और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय का कहना है कि 23 नवंबर से 2 दिसंबर तक हम हजार नुक्कड़ सभा वार्ड़ों के अलग-अलग चौराहों पर करने वाले हैं. इसमें हमारे स्टार प्रचारक के साथ विधायक भी भाग लेंगे. हर वार्ड में केजरीवाल का पार्षद होगा तो जनता के काम जो बीते 15 साल से नहीं हुए वे सभी काम अगले पांच साल में पूरे होंगे. जिस तरह का समर्थन प्राप्त हो रहा है, पार्टी को भरोसा है कि प्रचंड बहुमत से एमसीडी में भी अरविंद केजरीवाल की सरकार बनेगी.

आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने मंगलवार को पार्टी के मुख्यालय में एक अहम प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी का प्रचार अभियान बीते एक हफ्ते से पूरे जोरशोर से जारी है. पहले चरण में ‘एमसीडी में भी केजरीवाल’ की थीम को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बूथों में सभी उम्मीदवारों की पदयात्रा, जनसंवाद और डोर टू डोर कैंपेन किया गया है. इसके जरिए यह संदेश पहुंचाने का प्रयास हो रहा है कि जिस तरह से दिल्ली के लोगों ने अरविंद केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाकर बड़ी जिम्मेदारी दी है. उसी तरह एमसीडी में भी आप का परचम लहराएगा. अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों को बिजली, पानी, स्कूल, अस्पताल, यात्रा, तीर्थ यात्रा, तमाम ऐसे काम जो किसी भी सरकार ने नहीं किए.  दिल्ली सरकार ने जनता से किए वादों को निभाया है. एमसीडी में भी अगर केजरीवाल सरकार बनाती है तो उसकी तरह का काम होगा, जिस तरह से दिल्ली सरकार में हो रहा है. 

ये भी पढ़ें: कोर्ट में बोला श्रद्धा का हत्यारा आफताब- जो हुआ वो तेज गुस्से का नतीजा था

दूसरे चरण के कैंपेन का ऐलान करते हुए गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी कल प्रचार के दूसरे चरण ‘केजरीवाल की सरकार केजरीवाल का पार्षद’ की शुरुआत करने वाली है. पूरी दिल्ली में जिस तरह से जनसंवाद में, पदयात्रा में, डोर टू डोर में, जन समर्थन प्राप्त हुआ है, इससे यह साफ संकेत है कि इस बार भी एमसीडी में केजरीवाल की सरकार आने वाली है. ऐसे में अगले चरण की जो थीम होगी, इसके माध्यम से  दिल्ली के सभी वार्डों में लोगों से यही गुजारिश है कि सभी वार्डों  में लोगों से यही निवेदन है कि सभी वार्ड़ों में पार्षद भी अरविंद केजरीवाल का ही बनाइए. अगर केजरीवाल का पार्षद होगा तो आपके काम जो 15 साल से भाजपा वादा करके धोखा देती रही, उन सभी कामों को अगले 5 सालों में पूरा किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल की सरकार थीम पर कल से दिल्ली में आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार कर रही है. दिल्ली में हमारे स्टार प्रचारक हैं, विधायक हैं, वे नुक्कड़ के जरिए चौराहों पर आएंगे. दो दिसंबर तक हमने हजार नुक्कड़ सभा अलग-अलग चौराहों पर वार्डों में करने का फैसला लिया है. पहले दिन यानी 23 तारीख को 45 नुक्कड़ सभाएं आयोजित होंगी. वहीं 24 तारीख को 65 वार्डों में नुक्कड़ सभाएं की जाएंगी. इसी तरह से 25 तारीख को 120 नुक्कड़ सभाओं का आयोजन होगा. इसी तरह से यह सिलसिला 2 दिसंबर तक प्रचार बंद होने तक चलता रहेगा. एक हजार नुक्कड़ सभाओं के जरिए हम दिल्ली के अंदर अपने प्रचार अभियान को तेज करने वाली है. 

आप ने इस कैंपेन के लिए अपनी टीमें उतारने का निर्णय किया है. इसमें डांस फॉर डेमोक्रेसी की टीम अलग-अलग जगहों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के जरिए संदेश देगी. कई वार्डों में नुक्कड़ नाटक के जरिए केजरीवाल सरकार का पार्षद बनेगा तो कितने फायदे होंगे, इसका संदेश दिया जाएगा. कई तरह के कार्यक्रमों में गिटार शो, मैजिक शो के जरिए जनता के बीच यह संदेश दिया जाएगा कि अगर एमसीडी में काम चाहिए तो केजरीवाल का पार्षद होना जरूरी है. पार्टी को भरोसा है कि जिस तरह का समर्थन उसे मिल रहा है, एमसीडी में आप को प्रचंड बहुमत मिलने वाला है.

First Published : 22 Nov 2022, 05:25:50 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.