logo-image
लोकसभा चुनाव

अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी की महारैली आज, सीएम अरविंद केजरीवाल रहेंगे मौजूद

Aam Aadmi Party Mega Rally : आम आदमी पार्टी की महारैली के लिए रामलीला मैदान में मंच सज गया है. नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए कुर्सियों लग गई है.

Updated on: 11 Jun 2023, 10:36 AM

नई दिल्ली:

Aam Aadmi Party Mega Rally : दिल्ली के रामलीला मैदान में अध्यादेश के खिलाफ आम आदमी पार्टी की महारैली आज थोड़ी देर में होने वाली है. इस महारैली को AAP की सारी तैयारी कर ली गई है. जिस पार्टी का राजनीतिक अस्तित्व रामलीला मैदान से बना था, आज सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) अपनी राष्ट्रीय राजनीति के लिए उसी रामलीला मैदान पर लौट चुके हैं. शपथ ग्रहण समारोह को छोड़कर आम आदमी पार्टी का कोई बड़ा राजनीतिक कार्यक्रम रामलीला मैदान पर नहीं हुआ. (Aam Aadmi Party Mega Rally)

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की महारैली के लिए रामलीला मैदान में मंच सजकर तैयार है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान थोड़ी देर में आम आदमी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ मंच पर आ जाएंगे. पंडाल में हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं के लिए कुर्सियां सजाई गई हैं. आम आदमी पार्टी की रैली से पहले राम लीला मैदान में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद केंद्र द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ यह महारैली हो रही है. (Aam Aadmi Party Mega Rally)

यह भी पढ़ें : Cyclone Biparjoy : अगले कुछ घंटों में बिपोर्जॉय का दिखेगा रौद्र रूप, इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश तो यहां पड़ेगी भीषण गर्मी

हालांकि, आम आदमी की यह रैली अध्यादेश के खिलाफ है, लेकिन 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव निशाने पर है. लोकसभा चुनाव से पहले सीएम अरविंद केजरीवाल संख्या बल के जरिए अपनी राजनीतिक ताकत दिखाना चाहते हैं. लेकिन, सवाल यह है कि जिस कांग्रेस को सत्ता से हटाकर पंजाब और दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाई है क्या वह उसके साथ आएगी और बाकी राजनीतिक दलों का क्या रुख होगा? हालांकि, केजरीवाल को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का समर्थन मिल चुका है. (Aam Aadmi Party Mega Rally)