logo-image

आम आदमी पार्टी ने किया हनुमान जन्मोत्सव पर भव्य शोभा यात्रा का आयोजन

दिल्ली जलबोर्ड के वाइस चेयमैन एवं ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने आज ग्रैटर कैलाश विधानसभा में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर एक बहुत ही भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया था. यात्रा सुबह 8:30 बजे चिराग दिल्ली के सनातन धर्म मंदिर से प्रारंभ हुई.

Updated on: 16 Apr 2022, 11:08 PM

नई दिल्ली :

दिल्ली जलबोर्ड के वाइस चेयमैन एवं ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज ने आज ग्रैटर कैलाश विधानसभा में हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर एक बहुत ही भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया था. यात्रा सुबह 8:30 बजे चिराग दिल्ली के सनातन धर्म मंदिर से प्रारंभ हुई. सावित्री नगर के शिव मंदिर पर 12 बजे उसका समापन हुआ. सौरभ भारद्वाज ने कहा कि इस दौरान एक बहुत ही सुंदर बात देखने को मिली. यात्रा के दौरान मुस्लिम भाइयों ने रोजा रखते हुए सभी लोगों को शर्बत और प्रसाद बांटा. कुछ मुस्लिम हनुमान यात्रा में भी सम्मिलित हुए. सिख और इसाई भाइयों ने भी इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें : इन लोगों को फ्री में मिलेगा LPG गैस सिलेंडर, सरकार की घोषणा

आप’मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बयान जारी कर कहा कि आज हनुमान जयंती के अवसर पर एक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया जो बहुत ही सुंदर अनुभव के साथ पूरी हुई. हमारा मानना है कि हमारे देश में हज़ार सालों की परंपरा है, संस्कृति है कि सभी धर्मों के लोग, सभी धर्मों के त्यौहारों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. कोई भी शोभा यात्रा किसी दूसरे धर्म के लिए डर का माहौल नहीं बनाती है बल्कि आपस में प्यार और सद्भाव का माहौल बनाती है. और हज़ारों सालों से हिंदुस्तान में इसके लाखों उदाहरण देख जा सकते हैं.

इस शोभा यात्रा के दौरान कॉलोनी के लोगों ने अलग-अलग स्थानों पर चाय-पानी और प्रसाद की व्यवस्था की थी। यात्रा की सबसे सुंदर बात यह थी कि खिड़की एक्सटेंशन में मुस्लिम समुदाय के भाइयों ने यात्रा के स्वागत में एक स्टॉल लगाया, जहां शर्बत और प्रसाद बांटा। बहुत सारे मुस्लिम भाई, जो रमजान के चलते रोजे पर थे वह रोजा रखने के साथ-साथ हनुमान जी की इस भव्य यात्रा में सम्मिलित हुए। इस यात्रा में सिख और ईसाई भाईयों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। यहां तक कि हनुमान जी के झंडे भी कल आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता भाई नौसाद और भाई महराज़ लेकर आए थे। इन्होंने इसमें हमारी पूरी मदद की।