logo-image

आम आदमी पार्टी का बड़ा आरोप- बीजेपी की शह पर पुलिस ने CM केजरीवाल घर में नजरबंद किया

आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि बीजेपी की मदद से किसानों आंदोलन के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पुलिस पुलिस ने नजरबंद कर दिया है.

Updated on: 08 Dec 2020, 11:25 AM

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के 'भारत बंद' के बीच दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने बड़ा आरोप लगाया है. आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि बीजेपी की मदद से किसानों आंदोलन के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पुलिस पुलिस ने नजरबंद कर दिया है. आम आदमी पार्टी ने ट्वीट के जरिए यह दावा किया है. बता दें कि भारत बंद के आह्वान पर किसानों को आम आदमी पार्टी ने समर्थन दिया है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली में MCD के महापौर, सदन के नेता मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठे 

आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया, 'बीजेपी की दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कल सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलने के बाद घर में नजरबंद कर दिया. किसी को भी उनके निवास को छोड़ने या प्रवेश करने की अनुमति नहीं है.' 

यह भी पढ़ें: संजय राउत का PM मोदी और शाह पर निशाना, किसानों के लिए दिल है तो सीधे बात करें 

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'केंद्र का पूरा दबाव था कि किसानों को दिल्ली स्टेडियम में जेल बनाकर कैद कर दिया जाए, किसान आंदोलन कुचल दिया जाए. जबसे मुख्यमंत्री (अरविंद केजरीवाल) ने किसानों का साथ दिया, केंद्र सरकार बौखला गई है. हम किसानों का साथ नहीं छोड़ेंगे, वो हमारे अन्नदाता हैं.' उन्होंने कहा कि गृहमंत्रालय के आदेशों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हाउस अरेस्ट किया गया है.

हालांकि आम आदमी पार्टी के इस दावे को दिल्ली पुलिस ने गलत ठहराया है और मुख्यमंत्री के घर के बाहर की तस्वीर भी साझा की है. नॉर्थ दिल्ली डीसीपी ने ट्वीट किया, 'मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नजरबंद किए जाने दावा गलत है. दिल्ली के मुख्यमंत्री जहां जाना चाहें, जा सकते हैं.'

यह भी पढ़ें: Bharat Bandh: किसानों के 'भारत बंद' को विपक्षी दलों का साथ, जानें किस किस ने दिया है समर्थन

उल्लेखनीय है कि सोमवार को अरविंद केजरीवाल सिंघु बॉर्डर पर किसानों के बीच पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने किसानों के भारत बंद को समर्थन का ऐलान किया था. मुख्यमंत्री ने यहां किसानों के लिए किए गए इंतजामों को भी जायजा लिया. केजरीवाल ने कहा था कि हम किसानों की मांगों का समर्थन करते हैं, उनका मुद्दा और संघर्ष जायज है.