logo-image

दिल्ली में MCD के महापौर, सदन के नेता मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरने पर बैठे

दिल्ली में बीजेपी के नेतृत्व वाले तीनों नगर निगमों के महापौर, उपमहापौर और कई अन्य वरिष्ठ नेता ‘बकाया धनराशि’ जारी करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर के बाहर दिन-रात धरना दे रहे हैं.

Updated on: 08 Dec 2020, 10:03 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के खिलाफ तीनों नगर निगम के महापौर मोर्चा खोले बैठे हैं. दिल्ली में बीजेपी के नेतृत्व वाले तीनों नगर निगमों के महापौर, उपमहापौर और कई अन्य वरिष्ठ नेता ‘बकाया धनराशि’ जारी करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर दिन-रात धरना दे रहे हैं. उनका कहना है कि निगमों के बकाया धनराशि का जब तक भुगतान नहीं होगा वे अपना धरना जारी रखेंगे.

यह भी पढ़ें: भारत बंद LIVE: कई जगह रोकी गई ट्रेनें, बिहार में किसानों ने सड़कों पर जलाए टायर

दिल्ली बीजेपी की प्रवक्ता रेखा पांडे मिश्रा ने ट्वीट कर कहा, 'दिल्ली के तीनों निगमों के महापौर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर दिन रात बैठे हैं और दिल्ली के मलिक के पास उनसे मिलने का समय नहीं है! दिल्ली नगर निगम का 1300 करोड़ का बक़ाया देने का समय आ गया है! धरना जारी रहेगा.'

दरअसल, उत्तर दिल्ली के महापौर जय प्रकाश, दक्षिण दिल्ली की महापौर अनामिका मिथिलेश और पूर्वी दिल्ली के महापौर निर्मल जैन, बीजेपी उपाध्यक्ष हर्ष मल्होत्रा और कई महिला पार्षद सोमवार को फ्लैगस्टाफ रोड स्थित केजरीवाल के आवास के बाहर धरने पर बैठ गईं. महापौरों के साथ स्थायी समितियों के प्रमुख, सदनों के नेता तथा अन्य भी धरने पर बैठे हैं.

यह भी पढ़ें: किसानों के 'भारत बंद' को विपक्षी दलों का साथ, जानें किस किस ने दिया है समर्थन

बीजेपी उपाध्यक्ष हर्ष मल्होत्रा ने कहा कि हमें बकाया राशि के भुगतान की हमारी मांग पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री या दिल्ली सरकार से कोई आश्वासन नहीं मिला है. हम अनिश्चितकाल तक धरने पर बैठने के लिए तैयार हैं. बीजेपी नेताओं ने कहा कि उन्होंने केजरीवाल की गाड़ी को उनके आवास में प्रवेश करने से रोक दिया था. वहीं महापौर निर्मल जैन ने कहा, 'हमने अपने जारी नहीं किए गए बकाये के बारे में बात करने के लिए मुख्यमंत्री के साथ बैठक का अनुरोध किया था. हमें आश्वस्त किया गया था कि मुख्यमंत्री हमसे बात करेंगे जिसके बाद हमने उनकी गाड़ी को जाने दिया. लेकिन अब तक हमें कोई निमंत्रण नहीं मिला. प्रदर्शन अनिश्चितकाल के लिए जारी रहेगा.'

महापौरों और निगमों के अन्य नेताओं का दावा है कि दिल्ली सरकार पर तीनों निगमों का 13,000 करोड़ रुपये बकाया है. उत्तर दिल्ली के महापौर जय प्रकाश का कहना है कि धरना रात भर जारी रहेगा और तब तक जारी रहेगा जबतक दिल्ली सरकार और केजरीवाल मुद्दे का हल करने का वादा नहीं करते हैं. इस बीच, आप ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री से मिलने आए पार्टी विधायकों को दिल्ली पुलिस ने पीटा और उन्हें अपने साथ ले गई. आप विधायक अखिलेश पति त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि उन्हें मुख्यमंत्री के आवास के बाहर से पुलिस घसीट कर ले गई जबकि नगर निगमों के प्रदर्शन कर रहे सदस्यों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई.