News Nation Logo

अमित शाह के घर धरना देने जा रहे 4 AAP विधायकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर किसानों के आंदोलन के अलावा दिल्ली के अंदर भी एक घमासान मचा हुआ है. दिल्ली की सरकार और पुलिस आमने-सामने हैं और दोनों में तलवारें खिंची हुई हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 13 Dec 2020, 01:19:01 PM
AAP MLA

अमित शाह के घर धरना देने जा रहे 4 AAP विधायकों को पुलिस ने पकड़ा (Photo Credit: AAP (Twitter))

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी की सीमाओं पर किसानों के आंदोलन के अलावा दिल्ली के अंदर भी एक घमासान मचा हुआ है. दिल्ली की सरकार और पुलिस आमने-सामने हैं और दोनों में तलवारें खिंची हुई हैं. पुलिस और सरकार में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. इसी बीच सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने दावा किया है कि पुलिस ने विधायक ऋतुराज को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आम आदमी पार्टी का आरोप है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उनके विधायकों को आवाज उठाने नहीं दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें: LIVE: जयसिंहपुर खेड़ा बॉर्डर पर पहुंचे किसान, बनाएंगे दिल्ली कूच की रणनीति

आम आदमी पार्टी ने ट्वीट किया है, 'एमसीडी के 2457 करोड़ रुपये की हेराफेरी के खिलाफ शांतिपूर्ण आंदोलन करने जा रहे राघव चड्ढा, संजीव झा, ऋतुराज और कुलदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया.' इसके साथ ही आप ने पूछा है, 'कर्मचारियों के वेतन के पैसे खानेवाली बीजेपी के खिलाफ आंदोलन करना क्या गुनाह है? पैसे कहां गए इसका जवाब बीजेपी को देना ही होगा.' आम आदमी पार्टी ने इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें भी जारी की है.

आप विधायक राघव चड्ढा ने ट्वीट कर आरोप लगाया, 'बीजेपी शासित एमसीडी ने दिल्ली के इतिहास का सबसे बड़ा 2500 करोड़ का घोटाला किया. हमने गृह मंत्री अमित शाह से मिलने का वक्त मांगा तो मुझे मेरे आवास से ही गिरफ्तार कर लिया है.' राघव चड्ढा ने ट्वीट में लिखा, 'अमित शाह आप अपनी पुलिस के दम पर अपनी पार्टी का भ्रष्टाचार क्यों दबाना चाहते हैं.'

यह भी पढ़ें: 14 दिसंबर को देशव्यापी प्रदर्शन के बीच किसानों की भूख हड़ताल

वहीं आप विधायक कुलदीप कुमार ने ट्वीट किया, 'ये तो अमित शाह की तानाशाही है. आज गृह मंत्री के घर पर निगम में हुए 2500 करोड़ के घोटाले की जांच की मांग हेतु जाना था. अमित शाह ने दिल्ली पुलिस को घर भेजकर भी गिरफ्तार करा दिया.' कुलदीप ने पूछा कि क्या देश में लोकतंत्र खत्म हो गया है.

उधर, आप विधायक राघव चड्ढा ने एनडीएमसी द्वारा कथित तौर पर फंड के दुरुपयोग के खिलाफ आज केंद्रीय गृह मंत्री के निवास के बाहर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने की अनुमति मांगी थी, जिसे दिल्ली पुलिस ने ठुकरा दिया. इससे पहले किसानों के भारत बंद के दिन भी आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाव को नजरबंद करने का आरोप लगाया था. हालांकि दिल्ली पुलिस की ओर से आम आदमी पार्टी के आरोपों को खारिज कर दिया गया था.

First Published : 13 Dec 2020, 12:04:25 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.