logo-image

नोएडा में एक दिन में रिकॉर्ड 220 लोग कोरोना पॉजिटिव, छह दिनों में मिले एक हजार मरीज

आंकड़ों पर गौर करें तो सितंबर माह के पहले छह दिनों में ही एक हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना पॉज़िटिव पाये गए हैं. कोरोना के रोक-थाम के प्रशासन के सारे दावे फेल होते नज़र आ रहे है.

Updated on: 07 Sep 2020, 08:58 AM

नोएडा:

कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. नोएडा में कोरोना वायरस का पहला मरीज 8 मार्च को मिला था. अब कोरोना ने तेजी से रफ्तार पकड़ ली है. बीते 24 घंटे में कोरोना के रेकॉर्ड संक्रमित 220 मरीज मिले हैं, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है. आंकड़ों पर गौर करें तो सितंबर माह के पहले छह दिनों में ही एक हज़ार से ज्यादा लोग कोरोना पॉज़िटिव पाये गए हैं. कोरोना के रोक-थाम के प्रशासन के सारे दावे फेल होते नज़र आ रहे है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में 72 दिन बाद कोरोना के एक दिन में सर्वाधिक 3,256 मामले

राज्य सर्विलांस कार्यालय की रिपोर्ट के मुताबिक गौतमबुद्ध नगर में बीते 24 घंटे में रेकॉर्ड 220 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं साथ ही, एक व्यक्ति की मौत हो गई. जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 8737 हो गई है. अभी तक 7261 लोग ठीक हो चुके हैं, लेकिन 24 घंटे में कोई मरीज डिस्चार्ज नहीं किया गया. एक्टिव केस 1429 हैं, जो होम आइसोलेशन व अस्पतालों में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं. वहीं, मरने वालों का आंकड़ा 47 हो गया है.

सितंबर माह की शुरुआत से कोरोना वाइरस का सितम जारी है. प्रतिदिन सौ से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना रहा है. 1 सितंबर को 102 लोग कोरोना संक्रमित पाये गए थे, 2 सितंबर को 142, 3 सितंबर को 138, 4 सितंबर को 148, 5 सिंतबर को 213 और 6 सितंबर को 220 लोग कोरोना संक्रमित पाये गए है. बीते छह दिनों कोरोना वायरस एक हजार लोगों को अपना शिकार बना चुका हैं. इस दौरान कोरोना नियंत्रण को लेकर तमाम कोशिश की गईं. इसके बावजूद हालात नियंत्रण में आने की जगह बिगड़ते ही चले गए.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली मेट्रो 169 दिन बाद आज से फिर शुरू, देखें टाइमिंग

कोरोना के मामले में सर्वाधिक परेशान करने वाला आंकड़ा एक्टिव केसों का होता है. मरीज आते हैं, ठीक हो जाते हैं, लेकिन जो केस एक्टिव रहते हैं. उनसे संक्रमण फैलने का खतरा लगातार बना रहता है. जिले में एक्टिव केसों का आंकड़ा 600 तक पहुंच गया था, लेकिन अब 6 सितंबर तक एक्टिव केस फिर से बढ़ गए हैं.