News Nation Logo
Banner

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आईसीयू में लगी आग, 60 मरीजों को किया गया रेस्क्यू

देश की राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आज सुबह आग लग गई. यह आग अस्पताल के मेन आईसीयू में लगी, जिससे वहां भगदड़ मच गई.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 31 Mar 2021, 11:12:48 AM
Safdarjung Hospital

सफदरजंग अस्पताल में ICU में लगी आग, 50 मरीजों का रेस्क्यू (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सफदरजंग अस्पताल में लगी आग
  • सुबह साढ़े 6 बजे ICU में लगी आग
  • 50 मरीजों को रेस्क्यू शिफ्ट किया गया

नई दिल्ली:

देश की राजधानी दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में आज सुबह आग लग गई. यह आग अस्पताल के मेन आईसीयू में लगी, जिससे वहां भगदड़ मच गई. लोगों ने आग को काबू करने की कोशिश की और साथ ही दमकल विभाग को आग की सूचना दी गई. मौके के पहुंचे दमकल कर्मियों ने आईसीयू में भर्ती मरीजों का रेस्क्यू किया गया. बाद में इन मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. गनीमत यह रही है कि इस घटना में अभी कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है.

यह भी पढ़ें : भारत में कोरोना का 'रिवर्स' अटैक, पिछले 24 घंटे में मिले 53 हजार से ज्यादा मरीज

बताया जा रहा है कि सफदरजंग अस्पताल में आईसीयू में आज सुबह 6:30 बजे आग लगी थी. यह आग आईसीयू में कैसे लगी, इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है. आग लगने से अस्पताल में अफरा तफरी मच गई. दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया. साथ ही आईसीयू में भर्ती 60 मरीजों को रेस्क्यू कर उन्हें शिफ्ट किया गया. जो सुरक्षित हैं. फिलहाल कोई हताहत नहीं है.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

कुछ चश्मदीदों का कहना है कि जिस बिल्डिंग में आग लगी, वह तीन मंजिला है. अस्पताल में आग सुबह साढ़े 6 बजे पहले फ्लोर पर लगी थी. फायर ब्रिगेड की दस से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और काबू बुझाने का काम शुरू किया. फिलहाल आईसीयू और उसके आस पास कूलिंग का काम चल रहा है.

यह भी पढ़ें : म्यूटेशन एक वर्ष में कोविड वैक्सीन को बेअसर कर सकते हैं : विशेषज्ञ

इससे पहले मंगलवार को कश्मीरी गेट बस अड्डे पर बाल कल्याण विकास विभाग के कार्यालय में आग लग गई थी. जिससे बस अड्डा परिसर में अफरा-तफरी मच गई.  कश्मीरी गेट बस अड्डे के छठे फ्लोर पर आग लगी. फायर ब्रिगेड को दोपहर 2.37 बजे फोन से आग लगने की सूचना मिली. दमकल की 9 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. फायर ब्रिगेड कर्मियों की मानें तो आग एसी में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी होगी. हालांकि इस घटना में किसी भी तरह की हताहत की कोई खबर नहीं थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Mar 2021, 09:59:26 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.