logo-image

सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल शख्स ने दिल्ली पुलिस के SHO पर किया तलवार से हमला, आई गंभीर चोट

सिंघु बॉर्डर पर तैनात एक पुलिस अधिकारी पर किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने जानलेवा हमला किया है.

Updated on: 17 Feb 2021, 09:20 AM

highlights

  • सिंघु बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के SHO पर हमला
  • प्रदर्शनकारी ने SHO पर तलवार से हमला किया
  • बाल बाल बची SHO की जान, गर्दन पर आई चोट

नई दिल्ली:

कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर बीते 80 दिनों से अधिक समय से किसानों का प्रदर्शन जारी है. बीच बीच में किसानों के हिंसक प्रदर्शन की तस्वीरें भी देखने को मिली हैं. इसी कड़ी में सिंघु बॉर्डर पर तैनात एक पुलिस अधिकारी पर किसान आंदोलन में शामिल एक प्रदर्शनकारी ने जानलेवा हमला किया है. सिंघु बॉर्डर पर समयपुर बादली के एसएचओ के ऊपर यह जानलेवा हमला हुआ है, जिसमें उनको गंभीर चोटें आई हैं. एसएचओ को फिलहाल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. वहीं हमला करने वाले प्रदर्शनकारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

यह भी पढ़ें : LIVE : लाल किला हिंसा मामले में मोस्ट वांटेड मनिंदर सिंह गिरफ्तार

पुलिस जवान की कार छीनकर भाग रहा था प्रदर्शनकारी

जानकारी के अनुसार, मंगलवार रात करीब 8 बजे हरप्रीत सिंह नाम के प्रदर्शनकारी (निंहंग है) ने तलवार के बल पर पहले दिल्ली पुलिस के एक जवान की कार छीन ली. जिसके बाद पुलिस ने उसका पीछा करना शुरू किया तो वो मुकरबा चौक पर वह कार छोड़कर एक स्कूटी लेकर फिर भाग खड़ा हुआ. इस दौरान पुलिस बल, जिसमें SHO समयपुर बादली आशीष दुबे अपने बाकी स्टाफ के साथ जब इसका पीछा कर रहे थे तो उसी दौरान इस शख्स ने एसएचओ आशीष दुबे पर तलवार के हमला कर दिया.

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

हमले में बाल बाल बची एसएचओ की जान, गर्दन में चोट 

इस हमले में एसएचओ की जान बाल बाल बची. तलवार से हमले में एसएचओ के गर्दन में चोट लगी है. जिसके बाद उन्हें रात में ही अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि पुलिस आरोपी प्रदर्शनकारी को पकड़ने में कामयाब हुई. बताया जा रहा है कि आरोपी पंजाब का रहने वाला है. जिसके खिलाफ अब दो मुकदमे दर्ज किए गए हैं. पहला मुकदमा लूट का और दूसरा 307 यानी हत्या के प्रयास का दर्ज किया गया है. फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में और आगे की कार्रवाई की जा रही है. 

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी को स्मृति ईरानी की चुनौती... हिम्मत है तो गुजरात से लड़ें चुनाव

लाल किला हिंसा का मोस्ट वांडेट मनिंदर सिंह गिरफ्तार

उधर, दिल्ली पुलिस ने लाल किला हिंसा के मोस्ट वांडेट मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यह गिरफ्तारी की है. मनिंदर सिंह को कल दिल्ली के पीतमपुरा से पकड़ा गया है. दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्वरूप नगर में उसके घर से दो तलवारें बरामद की गई है. फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है.